जेल में बंद होने के बाद भी माफिया का खौफ, ग्राम समाज की जमीन खोद रहे लोगों ने लेखपाल को धमकाया

बिधनू ब्लाक के गढ़ेवा- मझावन की आरजी संख्या 107 पर ग्राम समाज की 16 विश्वा जमीन दर्ज है। जेल जाने से पहले माफिया ग्राम समाज की जमीन को निशाना बनाते हुए बगल में ग्रामीण की पट्टे डेढ़ बीघा जमीन खोदी। हत्या का प्रयास बलवा आदि धाराओं में जेल चला गया

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 04:53 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 04:53 PM (IST)
जेल में बंद होने के बाद भी माफिया का खौफ, ग्राम समाज की जमीन खोद रहे लोगों ने लेखपाल को धमकाया
एसडीएम सदर को रिपोर्ट दे पुलिस फोर्स की मांग की

कानपुर, जेएनएन। बिधनू थाना क्षेत्र का एक खनन माफिया जेल के अंदर से ग्राम समाज की जमीन छलनी करा रहा है। उसके साथ अवैध खनन में जुड़े साथी पहले से निशाने पर ग्राम समाज की जमीनों को दिन रात जेसीबी से खोदकर डंपर से मिट्टी की लूट करने मेें डटे हुए हैं। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल को खनन में लगे लोगों ने जेल में बंद माफिया का नाम लेकर धमका कर भगा दिया। माफिया के खौफ में लेखपाल मुकदमा दर्ज कराने की हिम्मत नहीं जुटा पाया तो एसडीएम सदर को रिपोर्ट दे पुलिस फोर्स की मांग की है।

बिधनू ब्लाक के गढ़ेवा- मझावन की आरजी संख्या 107 पर ग्राम समाज की 16 विश्वा जमीन दर्ज है। जेल जाने से पहले माफिया ग्राम समाज की जमीन को निशाना बनाते हुए बगल में ग्रामीण की पट्टे डेढ़ बीघा जमीन खोदी। इसी बीच माफिया हत्या का प्रयास बलवा आदि धाराओं में जेल चला गया, जिसके बाद उसके अवैध खनन के कारोबार में सहयोगी साथियों ने सोमवार से दिन रात ग्राम समाज की जमीन को खोदकर मिट्टी लूटने का काम जारी किए हुए हैं। क्षेत्र लेखपाल रामकुमार ने ग्रामीणों की सूचना पर सोमवार शाम को पहुंच कर खनन बंद करने को कहा, लेकिन माफिया के साथियों ने उनकी एक न सुनी। ऊपर से जेल में बंद अपने माफिया भैया का नाम बताकर धमकी दी। नाम के खौफ में आकर लेखपाल ने कोई कार्रवाई नहीं की। लेखपाल रामकुमार ने बताया कि मौके पर पहुंचकर बंद कराने को बोला था। इसपर खनन कर रहे लोगों ने जेल गए माफिया का नाम लेकर धमकी देने लगे। मंगलवार को एसडीएम सदर को रिपोर्ट देकर पुलिस फोर्स की मांग की है। इस संबंध में एसडीएम सदर पूजा यादव से बात करने का प्रयास किया गया तो फोन नहीं उठा।

chat bot
आपका साथी