कानपुर में इन इलाकों में नहीं हटता अतिक्रमण, अगर यहां से निकले तो जाम में फंसना तय

घनी आबादी वाले अन्य सड़के घनी आबादी में कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां अतिक्रमण की वजह से राहगीरों के परेशान नहीं होना पड़ता हो। तलाक महल से रहमानी मार्केट होकर रूपम चौराहा व चमनगंज तक जाने वाली सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ खत्म हो चुके हैं

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 03:10 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 03:10 PM (IST)
कानपुर में इन इलाकों में नहीं हटता अतिक्रमण, अगर यहां से निकले तो जाम में फंसना तय
रजबी रोड, पेचबाग, हीरामन का पुरवा आदि इलाके अतिक्रमण से पटे

कानपुर, जेएनएन। घनी आबादी वाले इलाकों में अतिक्रमण से बुरा हाल है। चौड़ी सड़के संकरी गलियों की तरह हो गई है। इसके बावजूद सड़कों पर कब्जा कर दुकाने व ठेले लगाने का क्रम जारी है। अतिक्रमण का यह आलम है कि  दिन भर जाम की स्थित बनी रहती है। जाम में फंस कर लोगों को परेशान होना पड़ता है। 

इन इलाकों में न तो कभी अभियान चलता है न ही सड़क पर लगी दुकानों पर कार्रवाई की जाती है। सड़क पर दुकानों व गाडिय़ों की पाॄकग को लेकर कई बार हाथापाई की नौबत भी आ चुकी है। परेड से लेकर चमनगंज दादामियां चौराहा से लेकर हीरामन का पुरवा हो अथवा घनी आबादी वाले अन्य सड़के, घनी आबादी में कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां अतिक्रमण की वजह से राहगीरों के परेशान नहीं होना पड़ता हो। तलाक महल से रहमानी मार्केट होकर रूपम चौराहा व चमनगंज तक जाने वाली सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ खत्म हो चुके हैं, अस्थाई दुकाने व ठेले सड़क तक लगते हैं। इनके आस-पास वाहन खड़े रहते हैं। 

रहमानी मार्केट के सामने सड़क के दोनों तरफ वाहन के अवैध स्टैंड बने हुए हैं। दोनों तरफ की सड़क अन वाहनों से घिरी रहती है। इस मार्ग पर सुबह से रात तक आये दिन जाम की स्थित बनी रहती है। बेकनगंज रेडीमेड बाजार वाले रास्ते की भी यही स्थिति है। यहां से लोगों का निकलना मुश्किल है। बेकनगंज में दादा मियां का चौराहा, रजबी रोड, पेचबाग, हीरामन का पुरवा आदि इलाके अतिक्रमण से पटे हैं।

chat bot
आपका साथी