Kanpur IIT की अब ये Report तय करेगी, कितने दिन बंद किया जा सकता है Kanpur Jhansi flyover

पुल के गिरने के डर से अंडरपास के नीचे लगनी वाली दुकानों को हटा दिया और कंपन की वजह से पुल अपनी जगह से हिल ना पाये इसके लिए एजेंसी की ओर से टूटे गार्डरों के साथ लकड़ी का गुटका रख दिया गया है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 02:16 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 02:16 PM (IST)
Kanpur IIT की अब ये Report तय करेगी, कितने दिन बंद किया जा सकता है Kanpur Jhansi flyover
टोल प्लाजा की दरें घटाने पर सरकार कोई फैसला ले सकती है

कानपुर, जेएनएन। पनकी गैस प्लांट के पास एनएचएआइ के अंडरपास के चार गार्डर टूट गए थे। गार्डर टूटने की असल वजह पता करने के लिए आइआइटी के विशेषज्ञों से जांच कराई है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही तय हो पाएगा कि कितने दिन तक कानपुर-झांसी फ्लाईओवर बंद रहेगा।

गैस प्लांट के अंडरपास के चार गार्डर टूट गए और दो गार्डरों में दरारें आ गईं थी। इस वजह से लखनऊ से कानपुर देहात, झांसी, औरेया, इटावा, दिल्ली सहित अन्य जगहों पर जाने वाले वाहनों को तात्याटोपेनगर मोड़ पर डिवाइडर तोड़कर सर्विस लेन पर शिफ्ट कर दिया गया था। पुल के गिरने के डर से अंडरपास के नीचे लगनी वाली दुकानों को हटा दिया और कंपन की वजह से पुल अपनी जगह से हिल ना पाये, इसके लिए एजेंसी की ओर से टूटे गार्डरों के साथ लकड़ी का गुटका रख दिया गया है। चार दिन पहले आईआईटी के विशेषज्ञों ने टूटे गार्डरों की जांच की है। उनकी रिपोर्ट पर तय होगा कि कितने दिन तक कानपुर-झांसी फ्लाईओवर में आवागमन बंद रहेगा।

चार माह में फ्लाईओवर में नहीं शुरू हुआ आवागमन तो घटेगा टोल : कानपुर-झांसी फ्लाईओवर में अगर चार तक आवागमन शुरू नहीं हो पाया तो इस रूट पर पडऩे वाले बाराजोड़ टोल प्लाजा की दरें घटाने पर सरकार कोई फैसला ले सकती है।

chat bot
आपका साथी