Kanpur Range Police: आइजी के आपरेशन चक्रव्यूह में फंसे 392 अपराधी, इटावा बना नंबर-1

आईजी के आदेश पर मंडल में पुलिस ने आपरेशन चक्रव्यूह चलाकर 392 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इस अभियान में इटावा नंबर 1 फर्रुखाबाद नंबर दो और कानपुर आउटर तीसरे नंबर पर रहा है। सबसे खराब प्रदर्शन कानपुर देहात का रहा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 01:59 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 01:59 PM (IST)
Kanpur Range Police: आइजी के आपरेशन चक्रव्यूह में फंसे 392 अपराधी, इटावा बना नंबर-1
कानपुर मंडल की पुलिस ने चलाया अभियान।

कानपुर, जेएनएन। अपराधियों की धरपकड़ और यातायात संचालन को लेकर आइजी मोहित अग्रवाल ने मंडल में 48 घंटे का आपरेशन चक्रव्यूह चलाया, जिसमें सभी छह जनपदों में 392 अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। इस दौरान इटावा पहले स्थान पर रहा, जबकि फर्रुखाबाद ने दूसरा स्थान हासिल किया। कानपुर आउटर तीसरे स्थान पर है रहा। सबसे खराब प्रदर्शन कानपुर देहात का रहा। आइजी ने कानपुर देहात पुलिस को सख्त चेतावनी दी है।

आइजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि मंडल में कुल 392 गिरफ्तारियां की गई, जिसमें वांछित अभियुक्तों की संख्या 132 है। सर्वाधिक 53 वांछित अभियुक्त कानपुर आउटर से गिरफ्तार हुए, जबकि फतेहगढ़ में 36 आरोपित और इटावा में 29 आरोपित पकड़े गए थे। चार पुरस्कार घोषित अपराधी गिरफ्तार हुए, जिसमें कानपुर देहात और फर्रुखाबाद में दो-दो अपराधी पकड़े गए। इसी तरह एनबीडब्ल्यू में 206 गिरफ्तारियां हुईं। सर्वाधिक 73 गिरफ्तारियां इटावा ने की। इसके बाद फर्रुखाबाद ने 57 और कानपुर देहात में 37 गिरफ्तारियां हुईं। अभियान के दौरान 10 जिला बदर अपराधी भी गिरफ्तार किए गए, जिसमें कानपुर आउटर में तीन, इटावा में दो और फर्रुखाबाद में पांच जिला बदर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। टॉप टेन में चार और शस्त्र बरामदगी के साथ 33 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। 

वाहनों के चालान में भी इटावा नंबर वन

वाहनों के चालान को लेकर अभियान में भी इटावा 1043 वाहनों के चालान करके नंबर वन रहा है। वहीं दूसरे नंबर पर फर्रुखाबाद रहा, जहां 598 चालान हुए। इसके बाद कानपुर आउटर में 394, कन्नौज में 251, औरैया में 345 और कानपुर देहात में केवल 155 चालान हुए। इस तरह संपूर्ण कार्रवाई के मामले में इटावा नंबर एक, फर्रुखाबाद नंबर दो, कानपुर आउटर नंबर तीन, औरैया नंबर चार, कन्नौज नंबर पांच और कानपुर देहात 210 की संख्या के साथ सबसे फिसड्डी साबित हुआ। आइजी ने बताया कि बेहतर कार्य करने वाले जिलों को सराहना व प्रशस्ति पत्र जारी किया गया है, जबकि कानपुर देहात को चेतावनी पत्र जारी कर भविष्य में सचेत रहकर अभियान में सहयोग करने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी