Kanpur Gulmohar Apartment Case: युवती की मां का लिया गया ब्लड सैंपल, फ्लैट पर मिले खून की डीएनए से होगी जांच

21 सितंबर को अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल स्थित फ्लैट में रहने वाले डेयरी कारोबारी प्रतीक वैश्य अपनी सेक्रेटरी को बहाने से फ्लैट में लाया था। आरोप है कि वहां उसने युवती से दुष्कर्म किया और विरोध पर बालकनी से नीचे फेंककर हत्या कर दी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 12:43 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 12:43 PM (IST)
Kanpur Gulmohar Apartment Case: युवती की मां का लिया गया ब्लड सैंपल, फ्लैट पर मिले खून की डीएनए से होगी जांच
कानपुर के गुलमोहर अपार्टमेंट की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। कल्याणपुर के इंदिरा नगर स्थित गुलमोहर रेजीडेंसी अपार्टमेंट में युवती से दुष्कर्म व हत्या के मामले में डीएनए जांच के लिए गुरुवार को पुलिस ने मृतका की मां का ब्लड सैंपल लेकर फोरेंसिक लैब भेजा है। इस सैंपल के डीएनए का मिलान पुलिस घटनास्थल पर मिले खून के डीएनए से कराएगी। यही नहीं, आरोपित कारोबारी प्रतीक वैश्य के फ्लैट की अलमारी से मिली आपत्तिजनक वस्तुओं को भी जांच के लिए आगरा स्थित फोरेंसिक लैब भेजा गया है।

 21 सितंबर को अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल स्थित फ्लैट में रहने वाले डेयरी कारोबारी प्रतीक वैश्य अपनी सेक्रेटरी को बहाने से फ्लैट में लाया था। आरोप है कि वहां उसने युवती से दुष्कर्म किया और विरोध पर बालकनी से नीचे फेंककर हत्या कर दी। तीन दिन पूर्व पुलिस ने लखनऊ से फोरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम बुलाकर क्राइम सीन दोहराया था और डमी टेस्ट कराया था। फ्लैट में बेंजाडाइन टेस्ट किया गया तो बाथरूम में वाश बेसिन, नाली के पास और किचन की सिंक में खून के धब्बे मिले थे। घटना वाले दिन घटनास्थल से भी खून के सैंपल लिए गए थे। पुलिस अब आरोपित के खिलाफ वैज्ञानिक साक्ष्यों को मजबूत करने की कोशिश कर रही है। इसके लिए डीएनए टेस्ट कराया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया, घटना वाले दिन आरोपित प्रतीक वैश्य के हाथ में खून मिला था। आरोपित के फ्लैट में भी खून के दाग व अलमारी से आपत्तिजनक वस्तुएं मिली हैं। मौके पर मिले सीमेन का भी सैंपल लिया गया था। अब मृतका की मां के ब्लड सैंपल के डीएनए से मृतका के डीएनए की जांच कराई जाएगी। सैंपल मिलने पर यह साबित हो जाएगा कि फ्लैट में मिला खून मृतका का ही था। 

डमी टेस्ट की रिपोर्ट कल तक आने की उम्मीद : लखनऊ से आए फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम की ओर से डमी टेस्ट की रिपोर्ट शनिवार तक आने की उम्मीद है। फोरेंसिक विशेषज्ञों ने बताया कि आरोपित के फ्लैट की बालकनी से दो डमी नीचे गिराकर उनकी पोजीशन देखी गई है। फेंकने की स्थिति में डमी उसी स्थान पर गिरी, जहां मृतका का शव पड़ा था, जबकि कूदने की स्थिति में गिराने से डमी पांच फीट दूर जाकर गिरी थी। 

chat bot
आपका साथी