कानपुर: Wi-Fi से लैस होगा जीएसवीएम का मल्टी सुपर स्पेशलिटी ब्लाक, मरीजों को मिलेगी सुविधा

Kanpur GSVM Medical College News जीएसवीएम मेडिकल कालेज के पीएमएसएसवाई के नोडल अफसर डा. मनीष सिंह से योजना के प्रोजेक्ट मैनेजर अनुराग पांडेय ने अत्याधुनिक उपकरण के लिए बिजली का कनेक्शन एवं वाई-फाई सुविधा मुहैया कराने का अाग्रह किया था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:17 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 04:17 PM (IST)
कानपुर: Wi-Fi से लैस होगा जीएसवीएम का मल्टी सुपर स्पेशलिटी ब्लाक, मरीजों को मिलेगी सुविधा
जीएसवीएम मेडिकल कालेज की खबर से संबंधित सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। रेलवे स्टेशन की तर्ज पर जीएसवीएम मेडिकल कालेज का मल्टी सुपर स्पेशलिटी ब्लाक वाई-फाई सुविधा से लैस होगा। इस ब्लाक में कार्यरत डाक्टर, जूनियर रेजीडेंट और इलाज के लिए आने वाले मरीज व उनके तीमारदार भी सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। कालेज प्रशासन ने पांच साल के लिए सुविधा मुहैया कराए जाने के लिए शासन को 56 लाख रुपये का प्रस्ताव भेजा है।

प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना (PMSSY) के तहत मेडिकल कालेज के एलएलआर अस्पताल (हैलट) के जीटी रोड साइड में छह मंजिला मल्टी सुपर स्पेशलिटी ब्लाक बन कर तैयार है। जीएसवीएम मेडिकल कालेज के पीएमएसएसवाई के नोडल अफसर डा. मनीष सिंह से योजना के प्रोजेक्ट मैनेजर अनुराग पांडेय ने अत्याधुनिक उपकरण के लिए बिजली का कनेक्शन एवं वाई-फाई सुविधा मुहैया कराने का अाग्रह किया था। इस पर उन्होंने भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) से पांच साल तक सेवा प्रदान करने के लिए प्रस्ताव मांगा है। बीएसएनएल ने 56 लाख रुपये का प्रस्ताव दिया है। डा. सिंह ने इस प्रस्ताव को शासन को भेजा है। इसके तहत बीएसएनएल पांच साल तक सुविधा मुहैया कराएगा।

33 केवीए सब स्टेशन बनेगा: मल्टी स्पेशलिटी ब्लाक में बिजली की आपूर्ति के लिए 33 केवीए का सब स्टेशन बनाया जाएगा। इसके लिए शासन ने कानपुर विद्युत आपूर्ति कंपनी (केस्को) को नामित किया है। सब स्टेशन 13.62 करोड़ रुपये से बनेगा। कई बार प्रयास के बाद भी शासन ने अभी तक बजट नहीं जारी किया है। इस वजह से उपकरणों के स्थापना का कार्य प्रभावित हो रहा है।

chat bot
आपका साथी