Kanpur Test Match: मैच ने भरा रोमांच तो खिंचे चले आए दर्शक, ग्रीनपार्क में टूटता दिखा मिथक

पांच वर्ष बाद ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट क्रिकेट मैच में 75 फीसद क्षमता किए जाने के बाद भी दर्शकों की अच्छी संख्या रहने से रौनक बरकरार बनी है। मैच के रोमांचक मोड़ पर आने से दर्शक भी बढ़ रहे हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 12:05 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 12:05 PM (IST)
Kanpur Test Match: मैच ने भरा रोमांच तो खिंचे चले आए दर्शक, ग्रीनपार्क में टूटता दिखा मिथक
कानपुर ग्रीनपार्क में दर्शकों ने फिर बढ़ाई रौनक।

कानपुर, जागरण संवाददाता। वन-डे और टी-20 के बाद आइपीएल फार्मेंट ने टेस्ट क्रिकेट के प्रति भी रुझान कम नहीं है, इसका प्रमाण कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले जा रहे भारत न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट क्रिकेट मैच में देखने को मिल रहा है। यहां 75 फीसद क्षमता किए जाने के बावजूद दर्शकों की अच्छी संख्या से रौनक बनी है और मैच के रोमांचक मोड़ पर आने के साथ दर्शक बढ़ते जा रहे हैं। इससे पांच साल बाद फिर ग्रीनपार्क दर्शकों को खींचने में कामयाब साबित होता दिखा और टेस्ट क्रिकेट मैच के प्रति कम होते रुझान का मिथक भी टूटता नजर आया।

ऐतिहासिक ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले जा रहे भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में दर्शकों की भीड़ अच्छी है। वर्ष 2016 में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच के बाद ग्रीनपार्क में हुए टेस्ट मैच में प्रतिदिन दर्शकों का उत्साह देखते ही बन रहा है। शासन की ओर से कोरोना संक्रमण के चलते 75 फीसद दर्शक क्षमता के निर्णय के बाद उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के अधिकारियों को डर सता रहा था कि वे स्टेडियम में दर्शकों को कैसे जुटाया जाएगा।

यूपीसीए की ओर से मैच में दर्शकों को जुटाने के लिए स्कूली बच्चों को भी मैच देखने के लिए आमंत्रित किया गया। इसके साथ कई समाजसेवी संगठन और वालंटियर्स भी मैच के लिए बुलाए गए। लेकिन, मैच जैसे-जैसे रोमांचक मोड़ पर आता गया दर्शकों की संख्या खुद बा खुद बढ़ती गई । शनिवार को मैच के तीसरे दिन का नजारा आइपीएल जैसा नजर आ रहा था। हर गैलरी में दर्शक बड़ी संख्या में मैच का लुफ्त उठाने पहुंचे। वहीं, चौथे दिन रविवार और मैच का रोमांचक दिन होने के चलते बड़ी संख्या में दर्शन स्टेडियम पहुंचे।

स्टेडियम में दिखा 500वें टेस्ट मैच जैसा नजारा

वर्ष 2016 में ग्रीनपार्क स्टेडियम में अंतिम टेस्ट मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। 500वां टेस्ट मैच होने के कारण उस मैच में भारतीय टीम के दिग्गज कप्तानों के साथ कई अंतररराष्ट्रीय खिलाड़ी पहुंचे थे। जिन्हें देखने के लिए लगभग 30 हजार दर्शक पहुंचे थे। इस बार भी स्टेडियम में वैसा ही नजारा देखने को मिल रहा है।

chat bot
आपका साथी