जीत की है कशिश, इनकी इनस्विंग के सामने घुटने टेक देते बल्लेबाज

शहर की होनहार महिला क्रिकेटर का यूपी टीम अंडर-19 टीम में बेहतर प्रदर्शन।

By AbhishekEdited By: Publish:Thu, 08 Nov 2018 04:15 PM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 10:24 AM (IST)
जीत की है कशिश, इनकी इनस्विंग के सामने घुटने टेक देते बल्लेबाज
जीत की है कशिश, इनकी इनस्विंग के सामने घुटने टेक देते बल्लेबाज

कानपुर (जागरण स्पेशल )। शहर में पुरुष क्रिकेटरों में तो बहुत ऐसे नाम हैं, जो अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर शहर का नाम रोशन कर चुके है। लेकिन महिला क्रिकेटरों में कुछ ही नाम होंगे जो आज क्रिकेट को नया आयाम दे रहे हैं। इसी कड़ी में शहर की कशिश ने भी एक कदम बढ़ा दिया है।

अंडर-19 टीम की गेंदबाज हैं कशिश

कशिश जीत की थी और हम जीत गए। ये लाइन शहर की होनहार महिला क्रिकेटर कशिश सिंह चंदेल के लिए कही जाएं तो कम नहीं होगी। किदवई नगर में रहने वाली कशिश ने स्कूल से खेलना शुरू किया, जो आज बीसीसीआई द्वारा होने वाली अंडर-19 क्रिकेट मैचों में अपनी इनस्विंग गेंदबाजी में फंसाकर बल्लेबाजों को चकमा दे रही है।

टीम यूपी की जीत में रही अहम भूमिका

कशिश ने हाल में बीसीसीआई द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन अंडर-19 महिला क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी के दम पर शहर में महिला क्रिकेट की नई परिभाषा गढ़ दी। कशिश ने प्रतियोगिता में सौराष्ट्र के खिलाफ गुजरात में हुए मैच में शुरुआती दो विकेट लेकर यूपी की जीत में अहम रोल अदा किया। इसके बाद कशिश का जादू प्रतियोगिता में ऐसा चला कि वो मैच दर मैच निखरता रहा। जिसके बाद कशिश ने छत्तीसगढ़, मिजोरम के खिलाफ किफायती गेंदबाजी कर टीम की जीत में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। प्रतियोगिता के आखिरी मैच में कशिश ने मिजोरम के खिलाफ चार ओवरों में एक मेडन के साथ महज 11 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट झटक लिए और टीम को प्रतियोगिता में जीत हासिल हुई।

मिताली को देख जगी क्रिकेटर बनने की इच्छा

केके गल्र्स इंटर कॉलेज में पढऩे वाली कशिश ने साउथ क्लब में एसएन सिंह कोचिंग में क्रिकेट की जो परिभाषा सीखी वो आज महिला क्रिकेट को नई बुलंदियों पर ले जा रही है। माता पिता के सपनों को पूरा करने के लिए कशिश प्रतिदिन घर के पास बने साउथ क्लब मैदान में कड़ा अभ्यास करती है। कशिश ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को देख क्रिकेट खेलना शुरु किया। कशिश वर्तमान में इंडिया टीम के आलराउंडर हार्दिक पांड्या की तरह बनाना चाहती हैं।

chat bot
आपका साथी