top menutop menutop menu

फेसबुक पर विकास दुबे को शेर बताने वाला कोचिंग संचालक गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर

कानपुर, जेएनएन। विकास दुबे के पक्ष में फेसबुक पर सरकार विरोधी व आपत्तिजनक पोस्ट डालकर उसे शेर, दिलेर बताने वाले एक कोचिंग संचालक को काकादेव पुलिस ने शनिवार रात मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। इधर, फजलगंज पुलिस ने भी एक महिला रीता पांडेय के खिलाफ आइटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। महिला की तलाश में टीम दबिश दे रही है। एसएसपी ने उन व्यक्तियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैैं, जो व्हाट्सएप, फेसबुक आदि पर आपत्तिजनक पोस्ट डालकर माहौल बिगाडऩे की कोशिश कर रहे हैैं।

काकादेव थाना प्रभारी कौशल किशोर दीक्षित ने बताया कि कोचिंग मंडी के मुखबिर से पता लगा कि एक कोचिंग संचालक किलकिल सचान ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक कमेंट पोस्ट किया है। इसमें लिखा है कि विकास दुबे जैसा शेर, जिसने दुर्बल जनता को नहीं पुलिस को मारा है, उसे सैल्यूट है। इसके बाद जाति विशेष के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट डाली है। इस पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित को नागेश्वर अपार्टमेंट केशवपुरम स्थित उसके फ्लैट से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित मूलरूप से पुखरायां (कानपुर देहात) के अररिया मऊ का रहने वाला है।

इधर, फजलगंज पुलिस को शिकायत मिली कि रीता पांडेय नाम की एक महिला ने फेसबुक पर पोस्ट डालकर हिस्ट्रीशीटर अपराधी विकास दुबे को शेर की तरह बताया है। उसने विकास दुबे का अभिनंदन कर आपत्तिजनक व सरकार विरोधी बातें लिखी हैैं। लोगों ने कमेंट पढ़कर पुलिस अधिकारियों को सूचना दी और महिला के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। फजलगंज थाना प्रभारी अमित तोमर ने बताया कि आइटी एक्ट की धारा में रीता पांडेय पर मुकदमा दर्ज किया गया है। महिला को गिरफ्तार किया जाएगा। 

यही नहीं, अराजकतत्वों ने शुक्रवार और शनिवार को व्हाट्सएप ग्रुपों व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो अन्य पुलिसकर्मियों की मौत होने की गलत सूचना प्रसारित कर दी थी। साथ ही शहर के एक थानेदार को चौबेपुर का नया थाना प्रभारी बनाए जाने की भी सूचना दी। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.