कानपुर डीएम ने दिया आदेश, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट को पूरी क्षमता से चलाया जाए

कानपुर के डीएम विशाख जी अय्यर ने जाजमऊ स्थित ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया और प्रक्रिया देखकर पूरी क्षमता से चलाने का आदेश दिया है। यहां वर्तमान समय में 36 एमएलडी 130 एमएलडी व 45 एमएलडी तथा 5 एमएलडी ट्रीटमेंट प्लांट का संचालन हो रहा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 09:56 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 09:56 AM (IST)
कानपुर डीएम ने दिया आदेश, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट को पूरी क्षमता से चलाया जाए
सीईटीपी को मानक के अनुरूप बनाने के आदेश दिए।

कानपुर, जेएनएन। जिलाधिकारी ने जाजमऊ स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी)का निरीक्षण किया। इस दौरान पूरी क्षमता से प्लांट चलाने के आदेश अफसरों को दिए। दूषित पानी को गंगा में नहीं गिरने दिया जाए। साथ ही टेनरी के दूषित पानी को ट्रीट करने को बन रहे 20 एमएलडी कामन इंप्लूएंट ट्रीटमेंट प्लांट (सीईटीपी) को देखा और समय पर मानक के अनुरूप बनाने के आदेश दिए।

जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर शनिवार को जाजमऊ स्थित एसटीपी प्लांट पहुंचे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने एसटीपी प्लांट की स्थिति को जाना और यहां की क्षमता के विषय में जानकारी ली। वर्तमान समय में 36 एमएलडी , 130 एमएलडी व 45 एमएलडी तथा 5 एमएलडी ट्रीटमेंट प्लांट का संचालन हो रहा है। 36 एमएलडी प्लांट में नौ एमएलडी टेनरी का दूषित पानी और 27 एमएलडी घरेलू दूषित पानी को ट्रीट किया जाता है। इसके अलावा सीवरेज पंपिंग स्टेशन और सभी चैनलों को भी देखा। डीएम ने कहा कि मानक के अनुरूप प्लांट का संचालन किया जाए और दूषित पानी को गंगा में नहीं जाने दिया जाए।

chat bot
आपका साथी