Coronavirus Kanpur News: एडवांस रुपये के लिए मरीज भर्ती न करने पर अस्पतालों पर होगी सख्त कार्रवाई

डीएम ने अपोलो व सेवन एयर फोर्स अस्पताल का निरीक्षण करके जरूरी दिशा निर्देश दिए । साथ ही निजी अस्पतालों के बाहर नोडल अधिकारियों के मोबाइल नंबर लिखने और न मानने वालों पर कार्रवाई की चेतावनी दी ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:47 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:47 AM (IST)
Coronavirus Kanpur News: एडवांस रुपये के लिए मरीज भर्ती न करने पर अस्पतालों पर होगी सख्त कार्रवाई
कानपुर में अस्पतालों में अब लापरवाही बर्दाश्त नहीं।

कानपुर, जेएनएन। एडवांस जमा कराए बिना मरीजों को न भर्ती करने वाले निजी अस्पतालों के प्रबंधन पर अब शिकंजा कसेगा। डीएम आलोक तिवारी ने ऐसे मरीजों की शिकायत सुनने के लिए नोडल अधिकारियों के नंबर अस्पतालों के बाहर लिखने का आदेश दिया है। तीमारदार अब उन्हें फोन कर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। वैसे वे अपनी शिकायत उन अस्पतालों में तैनात स्टैटिक मजिस्ट्रेटों से भी कर सकते हैं। उनकी शिकायत स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी नोडल अधिकारी को भेज देंगे और जांच के बाद कार्रवाई होगी। 

डीएम ने शनिवार को अपोलो अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां मरीजों के तीमारदारों से बात की। उनसे मरीजों के उपचार के बारे में जाना और फिर यह भी पूछा कि उन्हें मरीज के स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारियां दी जा रही हैं या नहीं। चिकित्सकों से कहा कि वे एडवांस के चक्कर में न पड़ें जैसे ही कोई मरीज आए उसे तत्काल भर्ती करें। इसके बाद डीएम सेवन एयर फोर्स हॉस्पिटल पहुंचे। वहां भी व्यवस्था देखी।

डीएम ने इसके बाद उन्होंने अपर जिलाधिकारियों, स्टैटिक मजिस्ट्रेटों और नोडल अफसरों को जारी आदेश में कहा कि कोरोना संक्रमितों का इलाज यदि शासन द्वारा निर्धारित मूल्य से ज्यादा पर हो तो तत्काल कार्रवाई करें। तीमारदारों से जरूर पूछें कि उनसे वहीं शुल्क लिया जा रहा है जो निर्धारित है। अगर वे कहते हैं ज्यादा लिया जा रहा है तो उसकी पड़ताल करें और फिर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। इसके अतिरिक्त जैसे ही कोई मरीज आता है अस्पताल प्रबंधन की जिम्मेदारी है कि उसे वहां भर्ती कराए। एडवांस जमा कराने के लिए मरीज को वहां रोकना और फिर एडवांस जमा न होने पर वापस करना यह गंभीर अपराध होगा।

chat bot
आपका साथी