कानपुर डीएम संभालेंगे केडीए उपाध्यक्ष का कार्यभार, आइएएस राकेश सिंह के सेवानिवृत्त होने पर लिया गया फैसला

सेवानिवृत्त उपाध्यक्ष राकेश सिंह ने अपने कार्यकाल में बैराज के आसपास डूब क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माणों को रुकवाया। साथ ही डूब क्षेत्र में स्थित अपनी साढ़े सात सौ बीघा जमीन कब्जेदारों से खाली करायी। इसके अलावा न्यू कानपुर सिटी में अर्जित होने वाली जमीन पर अवैध निर्माण रुकवाए

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:46 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:46 PM (IST)
कानपुर डीएम संभालेंगे केडीए उपाध्यक्ष का कार्यभार, आइएएस राकेश सिंह के सेवानिवृत्त होने पर लिया गया फैसला
कानपुर के जिलाधिकारी की खबर से संबंधित सांकेतिक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। केडीए में डेढ़ साल में तीन बार जिलाधिकारी अपने काम के साथ उपाध्यक्ष का भी कार्यभार देख चुके हैं। आइएएस राकेश सिंह के सेवानिवृत्त होने पर प्रदेश सरकार के विशेष सचिव ने मंगलवार को जिलाधिकारी आलोक तिवारी को उपाध्यक्ष का कार्यभार देखने को कहा है। जिलाधाकारी कोरोना से शहर को मुक्त कराने के साथ ही अब विकास की गति भी देंगे। प्राधिकरण में चल रहे कामों को तेजी से कराएंगे।

इसके पहले पूर्व जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत और ब्रह्मदेव राम तिवारी भी अपने काम के साथ केडीए उपाध्यक्ष का काम देख चुके हैं। इसके अलावा पूर्व केस्को एमडी सौम्या अग्रवाल भी चार माह के लिए केडीए उपाध्यक्ष का कार्यभार देखा है। इस दौरान केडीए की बोर्ड बैठक भी करा चुकी हैं। सेवानिवृत्त उपाध्यक्ष राकेश सिंह ने अपने कार्यकाल में बैराज के आसपास डूब क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माणों को रुकवाया। साथ ही डूब क्षेत्र में स्थित अपनी साढ़े सात सौ बीघा जमीन कब्जेदारों से खाली करायी। इसके अलावा न्यू कानपुर सिटी में अर्जित होने वाली जमीन पर अवैध निर्माण रुकवाए और कार्रवाई भी की। डीएम के लिए बड़े चुनौती है कि शहर में शांति बनाए रखने के साथ ही अवैध निर्माण रोकना है और तेजी से विकास कार्य कराना है।

chat bot
आपका साथी