कानपुर: स्टेट चैंपियनशिप के लिए जिला पावर लिफ्टिंग टीम का हुआ चयन, खिलाड़ी प्रतियोगिता में दिखाएंगे दम

पावर लिफ्टिंग संघ के सचिव संदीप निगम ने बताया कि स्टेट प्रतियोगिता के लिए हुए चयन ट्रायल में शहर के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। चयनित खिलाड़ी प्रतियोगिता में सब जूनियर जूनियर सीनियर व मास्टर वर्ग के खिलाड़ी खेलेंगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:42 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:42 PM (IST)
कानपुर: स्टेट चैंपियनशिप के लिए जिला पावर लिफ्टिंग टीम का हुआ चयन, खिलाड़ी प्रतियोगिता में दिखाएंगे दम
स्टेट चैंपियनशिप के लिए जिला पावर लिफ्टिंग टीम का हुआ चयन। सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। उप्र पावर लिफ्टिंग इम्यूप्ड चैंपियनशिप के लिए शहर की टीम का चयन किया गया। चयनित टीम 31 अक्टूबर से एक नवंबर के तक होने वाली प्रतियोगिता में दम दिखाएंगे। बालक और बालिका वर्ग में होने वाली इस प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न जिलों के पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता के लिए बालक वर्ग और बालिका वर्ग दोनों टीमों का चयन किया गया है। 

पावर लिफ्टिंग संघ के सचिव संदीप निगम ने बताया कि स्टेट प्रतियोगिता के लिए हुए चयन ट्रायल में शहर के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। चयनित खिलाड़ी प्रतियोगिता में सब जूनियर, जूनियर, सीनियर व मास्टर वर्ग के खिलाड़ी खेलेंगे। शहर से चयनित खिलाड़ियों में बालिका वर्ग से निरवाना सिंह, नैंसी, नेहा, प्रगति, प्रियांशी, नेहा, सौम्या, सोही मुखर्जी व शिवांगी गुप्ता तथा बालक वर्ग से प्रशांत, अलंकार, उत्कर्ष सिंह, आर्यन, दीपक, अभिषेक, निखिल, एजाज, पुलकित, राहुल, अंकित, अनमोल, शैलेश, हर्षित, अमित, विकास टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। संदीप निगम ने बताया कि स्टेट प्रतियोगिता के लिए जिन खिलाड़ियों का चयन हुआ है उन्हाेंने कई प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन किया है। आगे भी अच्छे की उम्मीद है। खेल के प्रति लोगों में जागररुकता बढ़ रही है। अब लोग अपने बच्चों को पढ़ाने-लिखाने के साथ खेल के प्रति भी प्रोत्साहित कर रहे हैं। खास बात ये है कि क्रिकेट के आलावा वेट लिफ्टिंग समेत कई एथलीट खेलों को सीखने के लिए माता-पिता अपने बच्चों को भर्ती करा रहे हैं। इन खेलों में बच्चें अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। जिससे उनकी भविष्य की संभावनाएं बढ़ रही हैं।

chat bot
आपका साथी