कानपुर: महाराजपुर में पांडु नदी पर बन रहे पुल का निर्माण रुका, नदी का जलस्तर घटते ही काम होगा शुरू

Kanpur Big Issues अभी सरसौल नर्वल आदि इलाकों के लोगों को सचौली गांव स्थित पांडु नदी का पुल पार कर साढ़ होते हुए घाटमपुर से हमीरपुर महोबा जाना होता है तो जहानाबाद से फतेहपुर बांदा चित्रकूट की ओर जाते हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 03:36 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 03:36 PM (IST)
कानपुर: महाराजपुर में पांडु नदी पर बन रहे पुल का निर्माण रुका, नदी का जलस्तर घटते ही काम होगा शुरू
कानपुर में खराब पड़े पुल की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। महाराजपुर के अखरी और चिल्ला गांव को जोडऩे के लिए पांडु नदी पर पुल बनाया जा रहा है। नदी का जलस्तर बढऩे से पुल का निर्माण कार्य बंद हो गया है। अब जलस्तर कम होने के बाद ही पुल पर काम शुरू होगा। 

पुल के बनने से नर्वल, सरसौल सहित अन्य क्षेत्रों के लोग सीधे फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर आना-जाना आसान हो जाएगा। अभी सरसौल, नर्वल आदि इलाकों के लोगों को सचौली गांव स्थित पांडु नदी का पुल पार कर साढ़ होते हुए घाटमपुर से हमीरपुर, महोबा जाना होता है तो जहानाबाद से फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट की ओर जाते हैं। अखरी-चिल्ला गांव का पुल बन जाएगा तो फिर यहां के लोगों को सचौली गांव जाने की आवश्यकता नहीं होगी। इससे लोगों को पांच किमी. का अतिरिक्त चक्कर नहीं काटना पड़ेगा और उनका समय भी  बच जाएगा। परियोजना प्रबधंक केएन ओझा ने बताया कि पांडु नदी का जलस्तर बहुत ज्यादा है। गार्डर रखने के लिए लगी शटरिंग डूब गई है। स्लैब ढालने में दिक्कत आ रही है। इस वजह से काम बंद है। पानी का प्रवाह कम होते ही काम शुरू करेंगे। नवंबर तक लोगों को समॢपत कर दिया जाएगा।

करबिगवां में रेलवे अधिकारियों का है ढीला रवैया: करबिगवां में सेतु निगम ने अप्रोच रोड तैयार कर दी है। जबकि रेलवे ने अभी तक अपना हिस्सा तैयार नहीं किया। इस वजह से पिछले दो वर्षों से इसका काम नहीं हो पा रहा है। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। 

एक नजर पुल पर

पुल की लागत : 108.77 लाख

लंबाई: 471 मीटर

चौड़ाई: दो लेन

chat bot
आपका साथी