कानपुर विकास प्राधिकरण अपनी कॉलोनियों को करेगा सैनिटाइजेशन, जानिए क्या है पूरी तैयारी

प्रमुख सचिव के आदेश के बाद केडीए अपनी कालोनियों को चिह्नित करके उनका प्रस्ताव तैयार करने में जुट गया है। शताब्दी नगर सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी जवाहरपुरम रेजीडेंसी कालोनी किदवईनगर मैनावती मार्ग कल्याणपुर चंदारी समेत कई जगह योजनाएं जो अभी तक नगर निगम को हैंडओवर नहीं हुई है

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:05 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:05 AM (IST)
कानपुर विकास प्राधिकरण अपनी कॉलोनियों को करेगा सैनिटाइजेशन, जानिए क्या है पूरी तैयारी
कालोनियों की सफाई के साथ सैनिटाइजेशन कराया जाए

कानपुर, जेएनएन। कोरोना की कहर का असर अब विकास प्राधिकरण तक पहुंच गया है। केडीए अपनी कालोनियों को साफ कराने के साथ ही सैनिटाइजेशन भी कराएगा। इस बाबत आवास विकास विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने विकास प्राधिकरण के अफसरों को आदेश दिए है कि अभी तक हैंडओवर नहीं हुई कालोनियों की सफाई के साथ सैनिटाइजेशन कराया जाए। साथ ही रोकथाम के लिए कालोनियों में प्रचार प्रसार किया जाए।

प्रमुख सचिव के आदेश के बाद केडीए अपनी कालोनियों को चिह्नित करके उनका प्रस्ताव तैयार करने में जुट गया है। शताब्दी नगर, सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी, जवाहरपुरम, रेजीडेंसी कालोनी किदवईनगर, मैनावती मार्ग, कल्याणपुर, चंदारी समेत कई जगह योजनाएं जो अभी तक नगर निगम को हैंडओवर नहीं हुई है। उनको टीम लगाकर सर्वे कराया जाएगा ताकि वहां पर क्या समस्याएं है उनको दूर किया जा सके।

कई कालोनियों में सफाई की दिक्कत है। इसकी जिम्मेदारी केयर टेकर आरआरपी सिंह को दी गयी है। केडीए इन कालोनियों में सफाई और सैनिटाइजेशन कराने के साथ ही कोरोना वायरस की रोकथाम और टीकाकरण को लेकर भी अपने स्तर से प्रचार प्रसार करेगा। इसके अलावा जहां पर भी केडीए के कार्यालय है वहां पर कोरोना हेल्प डेस्क बनायी जाएगी। प्रमुख सचिव दीपक कुमान ने साफ कहा है कि लापरवाही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा साथ ही केडीए अपने अफसरों व कर्मचारियों के लिए डॉक्टर तैनात करे ताकि बीमार होने पर सलाह देते रहे। 

chat bot
आपका साथी