कानपुर विकास प्राधिकरण उत्तर प्रदेश में आवासीय भूखंडों के निस्तारण में चौथे नंबर पर, जानिए वजह

मार्च 2021 की प्रगति रिपोर्ट के हिसाब से 2505 आवासीय भूखंड निस्तारण के लिए अवशेष है जिनकी लागत 671.32 करोड़ रुपये है। इनकी बिक्री हो जाए तो प्राधिकरणों को आय होगी और शहर का तेजी से विकास होगा। कई प्राधिकरण में धन के अभाव में योजनाएं रुकी हुई है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 03:04 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 03:04 PM (IST)
कानपुर विकास प्राधिकरण उत्तर प्रदेश में आवासीय भूखंडों के निस्तारण में चौथे नंबर पर, जानिए वजह
केडीए सचिव एसपी सिंहने बचे भूखंडों की बिक्री के लिए अफसरों को आदेश दिए

कानपुर, जेएनएन। कानपुर विकास प्राधिकरण उत्तर प्रदेश में आवासीय भूखंडों के निस्तारण में चौथे नंबर पर है। पहले नंबर पर आवास विकास परिषद और दूसरे नंबर पर लखनऊ विकास प्राधिकरण है। आवास विकास विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने पिछले दिनों सभी विकास प्राधिकरणों को आय बढ़ाने के आदेश दिए है। लंबित पड़े आवासीय भूखंडों को चिह्नित करके निस्तारण करने के आदेश दिए है साथ ही जल्द नई आवासीय योजनाओं को लाया जाए ताकि प्राधिकरणों की आय बढ़े और तेजी से शहर का विकास हो। आवंटित आवासीय योजनाओं का विवरण ऑनलाइन किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

मार्च 2021 की प्रगति रिपोर्ट के हिसाब से 2505 आवासीय भूखंड निस्तारण के लिए अवशेष है जिनकी लागत 671.32 करोड़ रुपये है। इनकी बिक्री हो जाए तो प्राधिकरणों को आय होगी और शहर का तेजी से विकास होगा। कई प्राधिकरण में धन के अभाव में योजनाएं रुकी हुई है। केडीए सचिव एसपी सिंह ने बचे भूखंडों की बिक्री के लिए अफसरों को आदेश दिए है।

आवासीय भूखंडों की स्थिति

प्राधिकरण भूखंड

आवास विकास परिषद - 768

लखनऊ विकास प्राधिकरण -427

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण- 322

कानपुर विकास प्राधिकरण - 297

मेरठ विकास प्राधिकरण -148

बरेली विकास प्राधिकरण - 123

chat bot
आपका साथी