खिचड़ी में नशीला पदार्थ मिलाकर बच्चों को देने से नौ की हालत खराब, अस्पताल में भर्ती, कानपुर देहात का मामला

क्षेत्र के अकबरपुर के ज्योतिष गांव में पूजन के बाद प्रसाद वितरण में भांग मिलाकर देने से तीन बच्चों की हालत खराब हो गई है। बच्चों को बेहोश देख स्वजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे हैं। हालांकि इस दौरान वहां मौजूद सभी लोगों उस प्रसाद को नहीं ग्रहण किया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 09:15 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 09:15 PM (IST)
खिचड़ी में नशीला पदार्थ मिलाकर बच्चों को देने से नौ की हालत खराब, अस्पताल में भर्ती, कानपुर देहात का मामला
बीमार बच्चों का इलाज करते हुए चिकित्सक।

कानपुर देहात, जेएनएन। अकबरपुर के ज्योतिष गांव में पूजन के बाद प्रसाद के रूप में भांग मिली खिचड़ी खाकर नौ बच्चों की हालत खराब हो गई। दो बच्चों को परिवार ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया जबकि बाकी का डॉक्टर से इलाज कराया गया। वहीं आक्रोशित लोगों ने मंदिर के पुजारी पर भांग मिलाने का आरोप लगाकर काफी देर तक हंगामा किया। 

ये है पूरा मामला 

ज्योतिष गांव के मंदिर में गुरुवार को श्रीराम कथा का आयोजन था। शुक्रवार देरशाम पूजन के बाद प्रसाद के रूप में खिचड़ी का वितरण किया गया। जहां पर कई बच्चों ने इसे ग्रहण किया। कुछ देर बाद बच्चों के व्यवहार में परिवर्तन हो गया और वह हंसने, रोने के साथ ही उलझन होने की बात कह जमीन पर गिर गए। बच्चों को नशे की हालत में  देख उनके स्वजन काफी चिंतित हो गए और बच्चों को लेकर अस्पताल भागे। 

इन बच्चों की बिगड़ी हालत 

अनिल कुमार के छह वर्षीय पुत्र विपिन, श्रीकृष्ण की बेटी नेहा, राधा, गोल्डी, निधि, राहुल, शिवा, सलोनी खुशबू की हालत बिगड़ गई। विपिन व नेहा को लेकर परिवार वाले अस्पताल पहुंचे। वहीं बाकी लोग अपने बच्चों को लेकर निजी चिकित्सक के यहां गए और इलाज करा घर ले आए। अनिल व श्रीकृष्ण ने बताया कि उन्हें पुलिस के चक्कर में नहीं फंसना है इसलिए अस्पताल में भर्ती नहीं कराएंगे। वहीं कुछ लोग निजी अस्पताल में ले गए हैं। घटना की जानकारी पर पुलिस गांव में पहुंची और पुजारी से पूछताछ की। पुजारी ने आरोपों को गलत बताया। डॉक्टर श्रीप्रकाश ने बताया कि बच्चों की हालत खतरे के बाहर है। बच्चे नशे में हैं और उन्हें दवा दी गई है। सीओ संदीप ङ्क्षसह ने बताया कि पुलिस घटनास्थल पर गई थी। अभी किसी ने तहरीर नहीं दी है, तहरीर लेकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी