संक्षेप में पढ़िए, कानपुर से जुड़ी अपराध की प्रमुख खबरें

कानपुर में अपराधिक गतिविधियाें पर पुलिस का अंकुश हो गया है।

कानपुर शहर में आपराधिक गतिविधियाें का क्रम बना रहता है। दर्शनपुरवा के एक अधिवक्ता फर्जीवाड़े का शिकार हो गए। वहीं आर्यनगर में वृद्ध का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है।

Abhishek AgnihotriSun, 18 Apr 2021 06:40 AM (IST)

फर्जीवाड़ा कर मकान का बैनामा कराने का आरोप

दर्शनपुरवा निवासी अधिवक्ता कमल कुमार वर्मा ने महिला समेत छह व्यक्तियों पर फर्जीवाड़ा कर मकान का बैनामा कराने का आरोप लगाते हुए फजलगंज थाने में मुकदमा लिखाया है। अधिवक्ता की तहरीर के मुताबिक उन्होंने वर्ष 2014 में दर्शनपुरवा स्थित मकान अपनी पत्नी जनक नंदिनी के नाम पर खरीदा था। इसका हाउस टैक्स भी जमा करते रहे हैं। आरोप है कि किरायेदार सुशील बाबू शर्मा, रानी शर्मा, चंद्रकांत और पड़ोसी रामशंकर व उमाशंकर ने मिलकर 25 नवंबर 2020 को किसी चंपादेवी नामक महिला से मकान का फर्जी बैनामा करवा लिया। जानकारी होने पर उन्होंने फजलगंज थाने व डीआइजी को प्रार्थनापत्र दिया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। परेशान होकर कोर्ट की शरण ली। तब पुलिस ने रिपोर्ट लिखी। थाना प्रभारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर धोखाधड़ी, जालसाजी आदि धाराओं में रिपोर्ट लिखी गई है।

आर्यनगर में वृद्ध का शव मिला

कोहना थानाक्षेत्र के आर्यनगर में एक बिरयानी शॉप के पास 68 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। आसपास के लोगों ने बताया कि वृद्ध ठेले पर पान मसाला बेचने का काम करता था। एक रिश्तेदार ने आकर मृतक की पहचान जाजमऊ की गंगाविहार कॉलोनी निवासी रमेश कुमार के रूप में की है। उन्होंने बताया कि रमेश स्वरूप नगर में ही किराये पर रहते थे और अत्यधिक शराब पीते थे। थाना प्रभारी ने बताया कि बीमारी से मौत होने की आशंका जताई जा रही है।

प्रत्याशी के साथ मारपीट मामले में पांच पर मुकदमा दर्ज

बिल्हौर चंपतपुर गांव में समर्थक से मारपीट की सूचना पर समझौता कराने गए नानामऊ जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी को कुल्हाड़ी मारकर घायल करने के मामले में पुलिस ने एक अज्ञात समेत पांच लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। ढाकापुरवा खंड नानामऊ गांव निवासी रमन सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बड़े भाई गगन सिंह चौहान नानामऊ जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी हैं। शुक्रवार शाम चंपतपुर गांव में समर्थक अजय से हुए विवाद के मामले में समझौता कराने गए थे। पंचायत में लाखन सिंह, सुखबीर सिंह, सत्येंद्र सिंह भी मौजूद थे। इस बीच सुखबीर व उसकी पत्नी नेमा ने धारदार हथियार से हमला कर गगन को घायल कर दिया। बचाने पर उक्त लोगों ने मुझे व आदित्य को भी पीटा और दो सोने की जंजीर व माला गायब कर दिए। इंस्पेक्टर संतोष सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर लाखन सिंह, सुखबीर, सत्येंद्र व नेमा समेत एक अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं हिरासत में लिए गए पांच लोगों के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की गई है।

मास्क न पहनने वालों के खिलाफ चलाया अभियान

डीसीपी पूर्वी अनूप कुमार सिंह और एडीसीपी सोमेंद्र मीणा ने शनिवार दोपहर बड़ा चौराहा, मेस्टन रोड आदि स्थानों पर लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक किया। इस दौरान मास्क न पहनने वालों का चालान भी किया गया। डीसीपी ने बताया कि लोग लापरवाही बरत रहे हैं। कुछ लोग मास्क तो लगाते हैं, लेकिन सही तरीके से मुंह व नाक को कवर नहीं करते। ऐसे सभी लोगों को जागरूक करने के साथ ही चालान की कार्रवाई भी की गई है। इसके साथ ही नाइट कफ्र्यू के दौरान केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े व्यक्तियों को ही जाने दें। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर आने वाले यात्रियों को परेशानी न होने दें। वहीं कोरोना सेल टीम के मुताबिक शुक्रवार को करीब 1641 चालान हुए थे और 98 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया था। शनिवार को करीब 1400 चालान किए गए।

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार घायल

कानपुर प्रयागराज हाईवे स्थित चकेरी मोड़ के पास तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से बाइक सवार युवक घायल हो गया। फतेहपुर औंग निवासी 38 वर्षीय निखिल सिंह शनिवार सुबह बाइक से कानपुर किसी काम से आए थे। दोपहर को लौटते वक्त चकेरी मोड़ पर यह हादसा हुआ। इस दौरान वहां से गुजर रहे राहगीरों ने ट्रक चालक को पकड़कर उसकी पिटाई कर दी। चालक के माफी मांगने पर राहगीरों ने उन्हें जाने दिया। साथ ही घायल को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.