60 लाख की सुपाड़़ी चोरी करने वाले दो शातिर पकड़े, ट्रांजिट रिमांड पर ले जाएगी राजस्थान पुलिस

पिछले माह कोलकाता से अहमदाबाद जा रहे ट्रक से माल चोरी किया था। राजस्थान पुलिस की सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। जयपुर में मुकदमा दर्ज होने के कारण वहां की पुलिस ने डीसीपी से संपर्क किया था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 07:56 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:56 AM (IST)
60 लाख की सुपाड़़ी चोरी करने वाले दो शातिर पकड़े, ट्रांजिट रिमांड पर ले जाएगी राजस्थान पुलिस
पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा।

कानपुर, जेएनएन। 60 लाख रुपये की सुपाड़़ी चोरी के मामले में दो शातिर कारोबारियों को जयपुर (राजस्थान) पुलिस की सूचना पर मंगलवार को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है। दोनों ने ट्रक चालक व ट्रांसपोर्टर की मिलीभगत से माल पार किया था, जिनकी तलाश की जा रही है। मामले में जयपुर के चंद्रबाजी थाने में मुकदमा दर्ज है। राजस्थान पुलिस आरोपितों को ट्रांजिट रिमांड पर ले जाएगी। डीसीपी क्राइम ने गिरफ्तार करने वाली टीम के लिए पांच हजार रुपये इनाम की घोषणा की है।

डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि बीते 31 मार्च को सुपाड़़ी से लदा ट्रक कोलकाता से अहमदाबाद जा रहा था। महाराजपुर में चालक ने एक ढाबे पर खाना खाया, जहां उसकी मुलाकात बाबा कुटिया बाबूपुरवा निवासी कारोबारी रवि साहू और केडीए कालोनी गल्ला मंडी नौबस्ता निवासी सर्वेश सैनी से हुई। दोनों ने सुपाड़़ी बिकवाकर लाखों रुपये कमाने का झांसा दिया तो चालक ने जयपुर निवासी ट्रांसपोर्ट मालिक से उनकी बात कराई।

झांसे में आकर ट्रक मालिक ने सुपाड़़ी से भरा ट्रक रवि व सर्वेश को सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक आरोपितों ने पूरा माल एक कारोबारी राजकिशोर को 50 लाख रुपये में बेचा और अपना कमीशन लेकर ट्रक चालक को वाहन समेत जयपुर भेज दिया। उधर, अहमदाबाद में माल न पहुंचने पर वहां के कारोबारी ने जयपुर पहुंचकर चंद्रबाजी थाने में मुकदमा लिखाया। तब जांच शुरू हुई। ट्रक चालक व मालिक के मोबाइल फोन नंबरों की कॉल डिटेल के आधार पर रवि व सर्वेश का नाम सामने आया तो जयपुर पुलिस ने कानपुर के डीसीपी क्राइम से संपर्क किया।

डीसीपी ने बताया कि दोनों आरोपितों ने माल पार करने के बाद अपना फोन नंबर बंद कर लिया था। सर्विलांस की मदद से उनकी लोकेशन ट्रेस कर मंगलवार सुबह बाबूपुरवा से पकड़ा गया। राजस्थान पुलिस को सूचना दी है। वहां की पुलिस कोर्ट के आदेश पर आरोपितों को जयपुर ले जाएगी। आरोपितों के अपराधिक इतिहास का भी पता लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी