साइबर ठग सताएं तो इस नंबर पर करें संपर्क, अपराधियों पर नकेल कसने को कानपुर पुलिस ने की तैयारी

शहर में साइबर ठगों का मायाजाल बढ़ता जा रहा है। आनलाइन ठगी ओटीपी बताकर खातों से पैसा निकालना और अब बीमा धारकों को चूना लगाने वाले साइबर ठग प्रकाश में आए हैं। ऐसे में कमिश्नरेट पुलिस ने आम लोगों के लिए एक वाट्सएप नंबर जारी किया है।

Shaswat GuptaSun, 13 Jun 2021 03:49 PM (IST)
कानपुर में कमिनश्नरेट पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर। प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण कम जरूर हुआ है, लेकिन अभी सतर्कता की जरूरत है। ऐसे में पुलिस ने भी लोगों से घर बैठकर ही समस्याओं के निस्तारण की अपील की है। क्राइम ब्रांच ने वाट्सएप नंबर तो यातायात विभाग ने हेल्प लाइन नंबर जारी किया है।

शहर में साइबर ठगों का मायाजाल बढ़ता जा रहा है। आनलाइन ठगी, ओटीपी बताकर खातों से पैसा निकालना और अब बीमा धारकों को चूना लगाने वाले साइबर ठग प्रकाश में आए हैं। ऐसे में कमिश्नरेट पुलिस ने आम लोगों के लिए एक वाट्सएप नंबर जारी किया है, जिसमें समस्या को लेकर शिकायत की जा सकती है। यदि आपको साइबर ठगों ने किसी भी रूप में परेशान किया हो। फोन काल, मेल, वाट्सएप, सोशल मीडिया या फिर किसी भी अन्य तरीके से अगर कोई आपको परेशाान कर रहा हो तो क्राइम ब्रांच के वाट्सएप नंबर 9305104391 पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। पुलिस उपायुक्त अपराध सलमान ताज पाटिल ने बताया कि इस वाट्सएप नंबर पर आने वाली शिकायतों को क्राइमब्रांच की टीम साइबर सेल को भेज देगी। पुलिस का प्रयास रहेगा कि पीड़ित की शिकायत मिलते ही उस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी ताकि लोगों को नुकसान से बचाया जा सके। वहीं दूसरी ओर एडिशनल डीसीपी यातायात निखिल पाठक ने बताया कि चालान संबंधी समस्याओं को लेकर इन दिनों बड़ी संख्या में लोग कार्यालय पहुंच रहे हैं। कई बार भीड़ जुट रही है। ऐसे में लोगों से अनुरोध है कि वह कार्यालय न आएं। समस्या होने पर मोाबइल नंबर 9454401077 पर संपर्क कर सकते हैं। मोबाइल पर ही उनकी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.