संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। सोमवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

Shaswat GuptaWed, 16 Jun 2021 06:10 AM (IST)
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।

चोरी के मोबाइल के साथ दो आरोपित गिरफ्तार

चकेरी पुलिस ने चोरी के मोबाइल के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि सोमवार देर रात मुखबिर की सूचना पर जाजमऊ चौकी प्रभारी मनोज पांडेय ने जेके कालोनी चौराहे से दो संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया। मौके पर तलाशी लेने पर पुलिस ने आरोपितों के पास से चोरी के चार मोबाइल फोन बरामद किए। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने अपने नाम जाजमऊ नई चुंगी निवासी मोहम्मद आमिर और जाजमऊ नई बस्ती निवासी संदीप कुमार निषाद बताया।

 युवक ने फांसी लगाकर दी जान

महाराजपुर के टिकरा पैगंबरपुर निवासी 40 वर्षीय मजदूर नरेन्द्र कुमार ने पंखे के कुंडे से रस्सी के सहारे कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। थाना प्रभारी महाराजपुर राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि मृतक नरेन्द्र शराब के नशे में था। नरेंद्र शराब का लती भी था। जिसके चलते घर में किसी बात को लेकर विवाद हुआ और उसने आत्महत्या कर ली।

युवक ने लगाया सिपाहियों पर मारपीट का आरोप 

नर्वल निवासी एक युवक ने चार सिपाहियों पर मारपीट का आरोप लगाया है। नर्वल निवासी मजदूर सैलकदीन का आरोप है कि शुक्रवार देर रात वह घर के बाहर लेटे हुए थे। तभी रात्रि गश्त के दौरान चार सिपाही पूछताछ के नाम पर उन्हें पीटते हुए थाने ले गए। थाने पर पिटाई के दौरान उनकी आंख में गंभीर चोट लग गई। सीओ सदर सुशील कुमार दुबे ने बताया कि मामले की जांच में सामने आया है कि शिकायतकर्ता नशेबाज है। घटना वाले दिन शराब के नशे में वह पत्नी व बच्चों की पिटाई कर रहा था। युवक के बेटे ने थाने आकर शिकायत की थी। जिस पर सिपाही सैलकदीन को पकड़कर थाने ले आए थे। सिपाहियों पर मारपीट का आरोप बेबुनियाद है। आपस की मारपीट में हो सकता है आंख में चोट लगी होगी।

वाटर कूलर से पानी पीने पर ई-रिक्शा चालक को पीटा

जाजमऊ में मंगलवार शाम को टेनरी के सामने लगे वाटर कूलर से पानी पीने पर आरोपितों ने ई-रिक्शा चालक को पीट दिया। जाजमऊ के वाजिदपुर निवासी ई-रिक्शा चालक शमशाद ने बताया कि मंगलवार शाम को वह सिद्धनाथ मंदिर की ओर जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में प्यास लगने पर वह एक टेनरी के सामने लगे वाटर कूलर से पानी पीने लगे। आरोप है कि तभी टेनरी में माल की लोडिंग कर रहे करीब आधा दर्जन मजदूरों ने उन्हें पानी पीने से रोकते हुए गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर आरोपितों ने उन्हें पीटकर लहूलुहान कर दिया।

अश्लील इशारे के विरोध पर घर में घुसकर पीटा 

गोविंद नगर के दबौली निवासी एलआइयू के दारोगा की बेटी संग घर के सामने रहने वाले युवक ने अश्लील इशारे किए। विरोध करने पर आरोपितों ने घर में घुसकर पीटा। पीडि़ता ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। दबौली निवासी दारोगा की पत्नी ने बताया कि घर के पास रहने वाले रोहित बेटी को देखकर छज्जे पर खड़े होकर कपड़े उतारकर अश्लील इशारे करता है। इसकी जानकारी बेटी ने घर पर दी तो पति ने इसका उलाहना दिया। जिस पर परिवार के लोगों ने गाली-गलौज करते हुए वहां से भगा दिया। आरोप है कि रोहित, उसका पिता लाला समेत छह लोग उनके घर में घुस आए और उनका हाथ पकड़ कर खींचने लगे। शोर मचाने पर पति और बेटी ने बीच बचाव किया तो आरोपितों ने मारपीट करने के साथ ही जाममाल की धमकी देते हुए भाग निकले। दारोगा की पत्नी ने आरोपित पिता-पुत्र समेत छह लोगों के खिलाफ तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पनकी नहर में नहाने आए मासूम की डूबने से मौत

पनकी नहर में नहाते समय 11 वर्षीय बच्चा गहरे पानी में चले जाने से डूब गया। पुलिस के मुताबिक पनकी कला निवासी राधेश्याम का बेटा रितिक इलाके के बच्चों के साथ नहर में नहाने गया था। इसी बीच वह गहरे पानी में समा गया। बाकी बच्चों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग पहुंचे। घटनास्थल से 100 मीटर दूर नहर में मासूम का शव बरामद हुआ। थाना प्रभारी अतुल कुमार ने बताया कि खेल-खेल में मासूम नहर में डूबा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.