India Vs Newzealand: स्पाइडर कैमरे से बढ़ेगा टेस्ट मैच का रोमांच, प्रसारण टीम ने किया निरीक्षण

कानपुर में 25 से 29 नवंबर के बीच प्रस्तावित भारत बनाम न्यूजीलैंड के टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए ग्रीनपार्क स्टेडियम में तैयारियां जोरों पर शुरू हो गई हैं। मैच के लाइव प्रसारण के लिए टीम ने जायजा लिया और स्पाइडर कैमरे लगाने की योजना है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 08:59 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 08:59 AM (IST)
India Vs Newzealand: स्पाइडर कैमरे से बढ़ेगा टेस्ट मैच का रोमांच, प्रसारण टीम ने किया निरीक्षण
ग्रीनपार्क स्टेडियम में टेस्ट मैच की तैयारी शुरू।

कानपुर, जेएनएन। ग्रीनपार्क में 25 से 29 नवंबर के बीच होने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच में स्पाइडर कैमरा टेस्ट मैच के रोमांच को बढ़ाएगा। इसके लिए उप्र क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गईं हैैं। मंगलवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम में प्रसारण की टीम ने स्पाइडर कैम के लिए निरीक्षण कर रिपोर्ट बनाई। प्रसारण टीम से आए केरल के सनल ने स्पाइडर कैम के लिए जरूरी प्लेटफार्म व चारों टावर की ऊंचाई को परखा।

उन्होंने स्पाइडर कैम के लिए मैदान के चारों ओर बाउंड्री की दूरी व पिच का सेंटर प्वाइंट जाना है। इसके साथ ही उन्होंने आपरेटरों के लिए मीडिया सेंटर के ऊपर के केबिन का निरीक्षण भी किया। सनल इससे पहले भी ग्रीनपार्क में स्पाइडर कैम को संचालित कर चुके हैं। प्रसारण की टीम मैच से पहले कई बार स्टेडियम में तैयारियों का जायजा लेने जाएगी। अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में बीसीसीआइ की टीवी प्रोडक्शन टीम स्टेडियम का निरीक्षण कर टेस्ट मैच के प्रसारण की फाइनल योजना बनाएगा। वे पिच, स्पाइडर कैम व ग्राउंड के बाहर लगने वाले कैमरों के लिए जगह चिह्नित करेंगे। मैच के दौरान लगभग 30 कैमरों के साथ अल्ट्रा मोशन कैमरों से प्रसारण किया जाएगा। स्पाइडर कैम मैदान के ऊपर तारों के बीच लगाया जाता है। जिससे पूरा मैदान करव किया जा सकता है। इसका नियंत्रण बाक्स के ऊपर बैठकर पायलट और आपरेटर करते हैं।

एक को न्यू प्लेयर पवेलियन में होगी बैठक : नवंबर में होने वाले टेस्ट मैच की तैयारियों के लिए मंडलायुक्त डा. राजशेखर खेल विभाग व उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर मैच की योजना बनाएंगे। एक अक्टूबर को होने वाली बैठक में एसोसिएशन के निदेशक के साथ सीओओ व अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

chat bot
आपका साथी