Kanpur Coronavirus Vaccination: वैक्सीन के प्रति अटकलों पर डीएम ने लगाया विराम, कहा- घबराएं नहीं सुरक्षित है यह टीका

शुक्रवार को आइआइटी कानपुर के हेल्थ सेंटर में दूसरे चरण के कोरोना टीकाकरण अभियान की दीप जलाकर शुरुआत की। इस दौरान जहां सीएमओ डॉ.अनिल मिश्रा ने नारियल फोड़ा वहीं आइआइटी निदेशक प्रो.अभय करंदीकर ने सभी का मुंह मीठा कराया। जिलाधिकारी ने सभी चिकित्सकों व कर्मियों का उत्साहवर्धन भी किया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 12:36 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 01:41 PM (IST)
Kanpur Coronavirus Vaccination: वैक्सीन के प्रति अटकलों पर डीएम ने लगाया विराम, कहा- घबराएं नहीं सुरक्षित है यह टीका
कानपुर में वैक्सीनेशन के दौरान की फोटो।

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। सभी स्वास्थकर्मियों को सबसे पहले इसका लाभ उठाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।इस दौरान लोगों में वैक्सीन के प्रति व्याप्त सभी प्रकार के संशयों पर विराम लगाते हुए कानपुर के जिलाधिकारी अालोक तिवारी ने कहा कि घबराएं नहीं बल्कि सभी लोग कोरोना का टीकाकरण अवश्य करा लें। अगर आप सुरक्षित रहेंगे तो सभी को सुरक्षित रख सकेंगे। 

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्कर्मियों का किया उत्साहवर्धन 

शुक्रवार को आइआइटी कानपुर के हेल्थ सेंटर में दूसरे चरण के कोरोना टीकाकरण अभियान की दीप जलाकर शुरुआत की। इस दौरान जहां सीएमओ डॉ.अनिल मिश्रा ने नारियल फोड़ा वहीं आइआइटी निदेशक प्रो.अभय करंदीकर ने सभी का मुंह मीठा कराया। जिलाधिकारी ने इस मौके पर हेल्थ सेंटर में उपस्थित सभी चिकित्सकों व कर्मियों का उत्साहवर्धन भी किया। हेल्थ सेंटर की सीएमओ ममता व्यास ने बताया कि पूरे स्टाफ को मिलाकर 92 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं आइआइटी के निदेशक प्रो. अभय करंदीकर ने कहा कि हम सभी कोरोना से जंग जीतने में काफी हद तक कामयाब हो गए हैं। हेल्थ सेंटर में सभी का टीकाकरण होना शुभ संकेत है। जल्द ही कैंपस में रहने वाले छात्रों, शिक्षकों व अन्य लोगों को भी टीका लगवाया जाएगा। यहां डीन प्रशासन डॉ.ओंकार दीक्षित, डॉ.राजेश आदि उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें : जिले में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन, स्वास्थ्य कर्मियों ने कराया टीकाकरण

जिलाधिकारी ने देखी हेल्थ सेंटर में व्यवस्थाएं जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने आइआइटी निदेशक प्रो.अभय करंदीकर व सीएमओ डॉ.अनिल मिश्रा के साथ आइआइटी हेल्थ सेंटर में बने वैक्सीनेशन कक्ष, ऑब्जर्वेशन रूम समेत अन्य व्यवस्थाओं को देखा। उन्हें बताया गया कि जिसके वैक्सीन लगेगी, उसे ऑब्जर्वेशन कक्ष में आधा घंटा बैठाया जाएगा। 

डॉ.अनिरुद्ध को लगी पहली वैक्सीन

आइआइटी के हेल्थ सेंटर में मेडिकल ऑफिसर डॉ.अनिरुद्ध निगम को 10.13 बजे पहली वैक्सीन लगाई गई। इसके बाद चिकित्सक ड़ॉ.अरुण को 10.20 बजे और फिर डॉ.ममता व्यास को 10.25 बजे वैक्सीन लगी। सभी ने कहा कि भयमुक्त होकर टीकाकरण कराएं।

chat bot
आपका साथी