Kanpur Vaccination News: कोरोना टीकाकरण के लिए मिले 27 हजार डोज, जानिए- आज कहां-कहां होगा वैक्सीनेशन

कानपुर शहर के हैलट समेत सभी वैक्सीनेशन सेंटर में कोविशील्ड खत्म हो जाने से वैक्सीन का संकट हो गया था। अब लखनऊ से वैक्सीन आने के बाद राहत मिल गई है। युवाओं को टीकाकरण करने के लिए स्वास्थ विभाग ने पुलिस सुरक्षा की मांग की है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:54 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:54 AM (IST)
Kanpur Vaccination News: कोरोना टीकाकरण के लिए मिले 27 हजार डोज, जानिए- आज कहां-कहां होगा वैक्सीनेशन
कानपुर शहर में वैक्सीनेशन सेंटर निर्धारित किए।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना वैक्सीन के संकट से स्वास्थ्य विभाग को राहत मिल गई है। रविवार को लखनऊ से 27 हजार टीकों की डोज हासिल हो गई है। इसमें 24 हजार कोविशील्ड और तीन हजार कोवैक्सीन शामिल हैं। सोमवार को कई केंद्रों पर टीकाकरण कराया जाएगा। यहां 18 से 44 और 45 से अधिक आयु के लाभार्थियों को वैक्सीन लगेगी। युवाओं के टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से पुलिस की मांग की जा रही है। यह व्यवस्था हंगामा और बवाल की आशंका हो लेकर किया जा रहा है। अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ. जीके मिश्रा ने बताया कि कानपुर में टीकों का पर्याप्त स्टॉक हो गया है। उसी के आधार पर वैक्सीनेशन सेंटर निर्धारित किए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए बेहद जरूरी हैं।

आज यहां लगेंगे टीके

18 से 44 वर्ष के लिए : सीएचसी कल्याणपुर, सरसौल, बिधनू, बिल्हौर, चौबेपुर, घाटमपुर, पीएचसी सीएसजेएमयू, बिठूर, अर्बन पीएचसी बैरी, गुजैनी, जागेश्वर हॉस्पिटल, ग्वालटोली, एसएडी, हरङ्क्षजदर नगर, किदवई नगर, उर्सला, केपीएम, चाचा नेहरू, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज, हुमांयू बाग, नेहरू नगर, कैंट।

45 से ऊपर : सीएचसी बिल्हौर, शिवराजपुर, ककवन, घाटमपुर, भीतरगांव, पीएचसी उत्तरीपुरा, अमौर।

कौवैक्सीन की दूसरी डोज लगेगी : सीएचसी कल्याणपुर, डफरिन, यूपीएचसी गुजैनी, किदवई नगर, नेहरू नगर, कृष्णा नगर।

त्रकारों और न्यायिक अधिकारियों को लगा टीका

रविवार को उर्सला अस्पताल में न्यायिक अधिकारियों व कर्मचारियों को, नेहरू नगर में पत्रकारों और जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 550 का लक्ष्य निर्धारित हुआ था, जिसके मुकाबले 274 लोगों ने टीकाकरण कराया। यह कुल टारगेट का 50.2 फीसद है।

chat bot
आपका साथी