एक्टिव कोरोना केस में कानपुर सूबे में तीसरे पायदान पर

कोरोना से जंग में कानपुर के लिए सुखद खबर है। तीन दिन में 120 मरीजों के स्वस्थ होने के साथ कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा 178 हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 May 2020 01:45 AM (IST) Updated:Thu, 14 May 2020 06:02 AM (IST)
एक्टिव कोरोना केस में कानपुर सूबे में तीसरे पायदान पर
एक्टिव कोरोना केस में कानपुर सूबे में तीसरे पायदान पर

जागरण संवाददाता, कानपुर : कोरोना से जंग में कानपुर के लिए सुखद खबर है। तीन दिन में 120 मरीजों के स्वस्थ होने के साथ कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा 178 हो गया है। अब 123 एक्टिव केस हैं। सतर्कता और लॉकडाउन पालन से कानपुर की स्थिति सुधरी है। अधिकारियों के मुताबिक एक्टिव केस के मामले में कानपुर अब सूबे में तीसरे पायदान पर आ गया है जबकि ये दूसरे स्थान पर था। अब ताजा हालात में पहले पायदान पर आगरा और दूसरे नंबर पर मेरठ है। शहरवासियों से लगातार एहतियात बरतने का आह्वान किया जा रहा है।

प्रदेश में आगरा में सर्वाधिक 777 पॉजिटिव सामने आए हैं। इनमें 369 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 25 की मौत हो चुकी है। कानपुर में 308 पॉजिटिव सामने आए हैं। इनमें 178 ठीक हो चुके हैं, जबकि सात की मौत हो चुकी है वहीं मेरठ में 270 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। उसमें से 72 स्वस्थ हुए हैं, जबकि 14 की मौत हो चुकी है। मेरठ में एक्टिव केस 184 हैं। संक्रमण के हिसाब से कानपुर दूसरे नंबर पर है, लेकिन तीन दिन में 120 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद सक्रिय मरीजों की संख्या बेहद घटी है। यह सूबे में अपने आप में रिकार्ड है।

-----

महानगर में अब 123 एक्टिव केस बचे हैं। इससे सूबे में एक्टिव केस के मामले में जिले की स्थिति में सुधार आया है लेकिन शहर के लोगों को गंभीरता से लॉकडाउन का पालन करना होगा।

डॉ. अशोक शुक्ला, सीएमओ

-------------

अभी और अच्छे होंगे हालात, पुलिस को भी राहत

स्वास्थ्य विभाग जुड़े सूत्रों के मुताबिक सक्रिय मरीजों की संख्या में दो-तीन दिनों में और कमी आएगी। ऐसे लगभग 30 मरीज हैं, जिनकी दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। अगले कुछ दिनों में तीसरी रिपोर्ट आनी है। अनुमान है कि तीसरी रिपोर्ट भी आशानुरूप होगी। वहीं पुलिस विभाग के लिए भी अच्छी खबर है। अभी तक 25 में से 12 संक्रमित पुलिस कर्मी ठीक हो चुके हैं और आने वाले दिनों में 12 के और अच्छे होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी