कानपुर की बदलहाल सड़कों को लेकर मंडलायुक्त नाराज, पांच विभाग को कारण बताओ नोटिस

कानपुर नगर में मंडलायुक्त डा. राजेशखर ने शहर की चार सड़कों का निरीक्षण करने के बाद मंडी परिषद नगर निगम समेत पांच विभागों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही 15 नवंबर तक सड़कें गड्ढामुक्त करने का अल्टीमेटम दिया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 01:56 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 01:56 PM (IST)
कानपुर की बदलहाल सड़कों को लेकर मंडलायुक्त नाराज, पांच विभाग को कारण बताओ नोटिस
कानपुर में सड़कों के गड्ढे भरने का काम शुरू नहीं हुआ है।

कानपुर, जेएनएन। मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने बुधवार को सड़कों का निरीक्षण किया। उन्होंने 15 नवंबर तक हर हाल में सड़कों को गड्ढामुक्त करने का आदेश दिया। निरीक्षण के दौरान उन्हें पता चला कि मंडी परिषद, ग्रामीण अभियंत्रण सेवा, नगर निगम, आवास विकास परिषद और सिंचाई विभाग ने अभी तक गड्ढा भरने का अभियान शुरू नहीं किया है। इस पर मंडलायुक्त ने इन विभागों के जिम्मेदार अफसरों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया।

उन्होंने पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता केसी वर्मा के साथ किदवई नगर चौराहा से नंदलाल चौराहा, राकेट तिराहा मालरोड से चुन्नीगंज होते हुए पराग डायरी साकेत नगर , रावतपुर तिराहा से कंपनी बाग होते हुए मेघदूत होटल वीआइपी रोड और टाटमिल से बाबूपुरवा होते हुए किदवई नगर जाने वाली सड़क का निरीक्षण किया। इन सड़कों पर हुए कार्य को संतोषजनक बताया। सड़कों पर समतलीकरण, स्पीड ब्रेकर मरम्मत का काम अधूरा मिला। इन कार्यों को हर हाल में 30 अक्टूबर तक पूरा करने का निर्देश मुख्य अभियंता को दिया। लाल इमली के पास दो तीन गड्ढे मिले, जिसे भरने का आदेश दिया। कहा कि सभी स्पीड ब्रेकरों को वार्निंग पेंट से रंग दें और एक महीने में सभी रोड ब्रेकरों पर रेट्रो रिफ्लेक्टिव चेतावनी संकेत भी लगाएं।

उन्होंने मंडल के सभी डीएम को साप्ताहिक आधार पर गड्ढा भरने के कार्य की समीक्षा करने का आदेश दिया। कहा कि एडीएम, एसडीएम व अन्य विभागों के दो इंजीनियर की तीन टीमें बनाकर सड़कों का निरीक्षण कराएं। जांच की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी कराई जाए। डीएम व सीडीओ अभियान के दौरान कम से कम दो सड़कों का हर सप्ताह निरीक्षण करेंगे और उसकी रिपोर्ट उन्हें देंगे। केडीए, नगर निगम बिना निरीक्षण रिपोर्ट के किसी भी कार्य का भुगतान नहीं करेंगे। घटिया कार्य पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों से गड्ढा भरने में हुए खर्च की वसूली का भी आदेश दिया।

टूटी सड़कों की करें शिकायत

मंडलायुक्त ने वाट्सएप नंबर जारी किया। इस नंबर पर लोग टूटी सड़कों, मरम्मत के घटिया कार्य की शिकायत कर मौके की फोटो भी भेज सकेंगे। यह नंबर 15 अक्टूबर से 30 नवंबर तक शासकीय कार्य दिनों में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक काम करेगा। कोई भी व्यक्ति वाट्सएप नंबर 7307420650 पर शिकायत कर सकता है।

chat bot
आपका साथी