Kanpur के Atal घाट पर डूबने वालों को बचाने के लिए मोटर बोट से की जाएगी निगरानी, DIG ने DM को लिखा लेटर

घाट पर डूबने वालों को बचाने के साथ मछली पकडऩे वालों पर शिकंजा कसने के लिए डीआइजी ने जिलाधिकारी आलोक तिवारी को मोटर बोट उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा है। मोटरबोट से डूबते लोगों को बचाने में तुरंत कार्रवाई हो सकेगी।

By Rahul MishraEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 12:39 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 12:39 PM (IST)
Kanpur के Atal घाट पर डूबने वालों को बचाने के लिए मोटर बोट से की जाएगी निगरानी, DIG ने DM को लिखा लेटर
अटल घाट पर निगरानी करती हुई पुलिस। प्रतीकात्मक चित्र।

 कानपुर, जेएनएन। कानपुर अटल घाट पर डूबने वालों को बचाने और मछली पकडऩे वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी पुलिस ने शुरू कर दी है। इसके लिए अटल घाट पर मोटर बोट से पेट्रोलिंग की जाएगी। इस बाबत डीआइजी ने जिलाधिकारी से एक मोटर बोट देने को पत्र लिखा है। नमामि गंगे के तहत बैराज पर 17.50 करोड़ रुपये का अटल घाट बनाया गया था। 14 दिसंबर 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल घाट का उद्घाटन किया था। यहां से मोटर बोट के माध्यम से  प्रधानमंत्री ने सीसामऊ नाला का निरीक्षण किया था।

डीआइजी ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर कहा है कि प्रभारी निरीक्षक कोहना द्वारा बताया गया है कि थाना कोहना के तहत अटल घाट वीआइपी कार्यक्रमों के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है। इस घाट पर आए दिन लोगों द्वारा लापरवाही करने अथवा आत्महत्या करने के प्रयासों के कारण डूबने की घटनाएं हुई है।

इसके साथ ही जल में रह रहे वन्य जन्तुओं के शिकार करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई भी अपेक्षित रहती है, लेकिन अटलघाट पर कोई मोटर नहीं होने के कारण तुरन्त कार्रवाई नहीं हो पाती है। अटल घाट पर एक मोटर बोट होना जरूरी है ताकि तुरन्त कार्रवाई की जा सके। इस बाबत जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने नगर आयुक्त और एडीएम सिटी को पत्र लिखा है।

chat bot
आपका साथी