Kanpur Big Issue: कानपुर में इस मार्ग पर सफर करना हो सकता है दूभर, जाम की स्थिति कर सकती परेशान

पांडुनगर चौराहा के आसपास सड़क में लोगों ने कब्जा कर रखा है। इसके हटने के बाद ही सड़क का बनना संभव है। इस संबंध में प्रांतीय खंड अधिशासी अभियंता मुकेश चंद्र शर्मा ने नगर निगम को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

Shaswat GuptaThu, 23 Sep 2021 02:39 PM (IST)
कानपुर में जाम की स्थिति से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। पांडुनगर चौराहा से काकादेव थाने जाने वाली सड़क में 25 मीटर तक पीडब्ल्यूडी की ओर से डिवाइडर रखकर सड़क को हिस्सों में बांट दिया गया है। अभियंता का दावा है कि इस व्यवस्था के बाद जाम से छुटकारा मिल सकेगा। पांडुनगर चौराहा से मरियमपुर चौराहा की ओर जाने में 20 मीटर और इसी चौराहा से काकादेव थाने की ओर 25 मीटर तक डिवाइडर रख दिये गये हैं। अब आने व जाने के लिए अलग-अलग लेन हो गई है। चौराहा के चौड़ीकरण में 35 लाख रुपये खर्च आया है। इसमें डिवाइडर के साथ ही चौराहा में चारो तरफ 25-25 मीटर सड़क भी बनाई जाएगी। इसके बनने से आने व जाने के लिए अलग-अलग रास्ते होंगे। इससे वाहनों को निकलने में दिक्कत नहीं होगी। 

कब्जा ढहाने के लिए नगर निगम को भेजा पत्र: पांडुनगर चौराहा के आसपास सड़क में लोगों ने कब्जा कर रखा है। इसके हटने के बाद ही सड़क का बनना संभव है। इस संबंध में प्रांतीय खंड अधिशासी अभियंता मुकेश चंद्र शर्मा ने नगर निगम को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। निगम के अधिकारियों ने भी जल्द ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। 

अंडरपास में आवागमन बंद: भौती - चकेरी एलिवेटेड रोड की सर्विस रोड में गुजैनी अंडरपास में सीमेंट के डिवाइडर रखकर इससे आवागमन बंद करा दिया है। इस वजह से तात्याटोपेनगर, रविदासपुरम, आंबेडकरपुरम, मर्दनपुर, मैथा, कैंधा सहित दर्जनों गांवों के लोगों को उल्टी दिशा से होकर जाना पड़ रहा है। इससे समय और ईधन की बर्बादी हो रही है। विधायक सुरेंद्र मैथानी ने अंडरपास खोलकर दूसरा विकल्प तलाशने के लिए डीसीपी यातायात को पत्र लिखा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.