कानपुर के दो चौराहों में जाम से निजात दिलवाने के लिए बनाई गई योजना, जानें - क्या होगा फायदा

बाबूपुरवा नयापुल से बाबा कुटी चौराहा की तरफ एक किमी का डिवाइडर है। नया पुल की तरफ से किदवई नगर मार्बल मार्केट होते हुये बारादेवी की तरफ जाने वाले वाहन सवार रफ्तार से मोड़ते थे। किदवई नगर से बाकरगंज चौराह जाने वाले वाहन से टक्कर हो जाती थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:42 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:42 PM (IST)
कानपुर के दो चौराहों में जाम से निजात दिलवाने के लिए बनाई गई योजना, जानें - क्या होगा फायदा
कानपुर में जाम की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। जाम से निजात दिलवाने के लिए यातायात पुलिस ने पीडब्ल्यूडी के सहयोग से बाबा कुटी चौराहा में मौजूदा डिवाइडर को 25 मीटर और बढ़ा दिया गया है जबकि शास्त्री चौक चौराहा में बैरीकेडिंग कर दी गई है।

बाबूपुरवा नयापुल से बाबा कुटी चौराहा की तरफ एक किमी का डिवाइडर है। नया पुल की तरफ से किदवई नगर मार्बल मार्केट होते हुये बारादेवी की तरफ जाने वाले वाहन सवार रफ्तार से मोड़ते थे। इस वजह से किदवई नगर से बाकरगंज चौराह जाने वाले वाहन से टक्कर हो जाती थी। इससे निजात दिलवाने के लिए अब डिवाइडर को 25 मीटर आगे बढ़ा दिया गया है, ताकि मार्बल मार्केट की ओर जाने वाले वाहन सवार कर स्पीड में मुड़े सके, इससे बाबा कुटी चौराहा में होने वाले हादसों में गिरावट आएगी। इसी तरह सीटीआइ नहर से शास्त्री चौक से 800 मीटर का डिवाइडर बना हुआ है। इस वजह से शास्त्री चौक चौराहा चौड़ा है। दबौली, गुजैनी, रतनलाल नगर सहित अन्य जगहों से बर्रा पटेल चौक की तरफ जाने वाले वाहन सवार स्पीड से निकलते थे। अब यातायात पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है। इस वजह से तेजी से वाहन निकल नहीं पा रहे हैं। अधिशासी अभियंता एमसी शर्मा ने बताया कि यातायात पुलिस की तरफ से पत्र आने के बाद डिवाइडर बनाया गया था।

फजलगंज चौराहा कप दो हिस्सों में बांटा: गोविंद नगर से फजलगंज चौराहा जाने वाली सड़क में चौराहा के पास बैरिकेडिंग कर दो हिस्सों में बांट दिया है। इससे जाम से  निजात दिलवाने की योजना है।

chat bot
आपका साथी