कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव में ताकत का प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे प्रत्याशी, एल्डर्स कमेटी ने लगाई यह रोक

बार एसोसिएशन चुनाव में प्रत्याशी ताकत प्रदर्शन के लिए अब जुलूस नहीं निकाल सकेंगे।कचहरी परिसर में लगे बैनर पोस्टर भी दावेदार प्रत्याशियों को हटाने होंगे। एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन धर्मवीर सिंह गौर ने बताया कि नोटिस चस्पा करने के बाद दावेदारों को भी इसकी सूचना दे दी गई है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:57 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:57 AM (IST)
कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव में ताकत का प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे प्रत्याशी, एल्डर्स कमेटी ने लगाई यह रोक
एल्डर्स कमेटी ने नोटिस चस्पा किया। प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण सवाददाता। बार एसोसिएशन चुनाव की घोषणा हो चुकी है। एल्डर्स कमेटी ने घोषणा के साथ ही आचार संहिता के नियमों की जानकारी बार एसोसिएशन में चस्पा करा दी है। एल्डर्स कमेटी के मुताबिक कचहरी परिसर में लगे बैनर पोस्टर दावेदार हटा लें अन्यथा नामांकन के बाद उनकी प्रत्याशिता रद कर दी जाएगी। एल्डर्स कमेटी ने जुलूस निकालने पर भी पाबंदी लगा दी है।

बार एसोसिएशन चुनाव में प्रत्याशी ताकत प्रदर्शन के लिए अब जुलूस नहीं निकाल सकेंगे। इसके साथ ही कचहरी परिसर में लगे बैनर पोस्टर भी दावेदार प्रत्याशियों को हटाने होंगे। एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन धर्मवीर सिंह गौर ने बताया कि नोटिस चस्पा करने के बाद दावेदारों को भी इसकी सूचना दे दी गई है। बैनर पोस्टर हटाने के लिए तीन दिनों का वक्त दिया गया है।इस बीच बैनर पोस्टर कचहरी परिसर के अंदर से नहीं हटाए गए तो इनकी वीडियो रिकार्डिंग कराकर नामांकन के बाद प्रत्याशिता रद्द की जाएगी।जुलूस और नारेबाजी करने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

रामनाथ सेठ हाल में होगा नामांकन

एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन ने बताया कि छह और सात दिसंबर को नामांकन प्रक्रिया रामनाथ सेठ हाल में संपन्न होगी। सुबह 11:30 बजे से दोपहर तीन बजे तक दावेदार नामांकन करा सकेंगे। नामांकन कक्ष में दावेदार के साथ उनके प्रस्तावक और समर्थक सदस्य ही प्रवेश करेंगे। दावेदारों को हिदायत दी गई है कि कोई भी दावेदार नामांकन कराने के लिए जुलूस न उठाए। साथ ही नामांकन स्थल पर भीड़ के साथ न आएं। नामांकन फार्म तीन दिसंबर की दोपहर 12 बजे से लाइब्रेरी से प्राप्त किए जा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी