कानपुर में स्टूडेंट्स की पिटाई से गुस्साए पैरेंट्स ने प्रिंसिपल को पीटा, स्कूल से हटाने की मांग की

उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा सात में पढ़ने वाले छात्रों ने बताया कि दूसरी कक्षा के बच्चों द्वारा शोर मचाने पर प्रधानाध्यापक गुस्सा हो गए। उन्होंने सभी बच्चों को डंडे से पीटना शुरू कर दिया। कुछ बच्चों ने घर जाकर प्रधानाध्यापक द्वारा मारपीट करने की शिकायत की।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:57 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:57 PM (IST)
कानपुर में स्टूडेंट्स की पिटाई से गुस्साए पैरेंट्स ने प्रिंसिपल को पीटा, स्कूल से हटाने की मांग की
स्टूडेंट्स की पिटाई के बाद स्कूल पहुंच पैरेंट्स ने हंगामा किया। प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। क्षेत्र के मल्लापुर गांव स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में सोमवार दोपहर बच्चों के शोर मचाने से गुस्साए प्रधानाध्यापक ने छात्र छात्राओं को कक्षा के बाहर निकालकर डंडे से पीट दिया। जानकारी पर बड़ी संख्या में विद्यालय पहुंचे अभिभावकों ने प्रधानाध्यापक की पिटाई कर दी। शिक्षक से मारपीट की जानकारी पर कई शिक्षक व एबीएसए समेत पुलिस भी विद्यालय पहुंच गई। ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक को विद्यालय से हटाने की मांग की। एबीएसए ने ग्रामीणों को समझाकर मामला शांत कराया।

क्षेत्र के मल्लापुर गांव स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा सात में पढ़ने वाले छात्र रंजीत, रौनक, प्रियंका, कार्तिकी, रोली ने बताया कि वह सब लोग कक्षा में पढ़ाई कर रहे थे। इस बीच दूसरी कक्षा के बच्चों द्वारा शोर मचाने पर प्रधानाध्यापक रामानंद त्रिपाठी गुस्सा हो गए। उन्होंने सभी बच्चों को कक्षा से बाहर निकाल कर डंडे से पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ बच्चों ने घर जाकर प्रधानाध्यापक द्वारा मारपीट करने की शिकायत की। इस पर बड़ी संख्या में ग्रामीण विद्यालय पहुंच गए और बच्चों की पिटाई से नाराज ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक से मारपीट शुरू कर दी। किसी तरह से छूट कर भागे प्रधानाचार्य ने अपने आप को कमरे में बंद कर लिया और पिटाई से घायल होने की बात कहकर एंबुलेंस, साथी शिक्षकों, पुलिस व एबीएसए को सूचना दी। साथी से मारपीट की जानकारी पर कई शिक्षक, एबीएसए रवि कुमार सिंह, पुलिस व एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची एंबुलेंस किसी के चोट ना होने पर वापस लौट गई। इस दौरान ग्रामीणों ने एबीएसए को प्रधानाध्यापक द्वारा पहले भी कई बार बच्चों से मारपीट व अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए उनको विद्यालय से हटाने की मांग की। एबीएसए ने प्रधानाध्यापक को फटकार लगाते हुए ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। एबीएसए रवि कुमार सिंह ने बताया कि प्रधानाध्यापक ने बच्चों के साथ मारपीट की थी। उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की है। ग्रामीणों को समझा दिया गया है और प्रधानाध्यापक को निलंबित करने की संस्तुति के साथ रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है। दारोगा मनोज कुमार ने बताया कि किसी ने कोई लिखित शिकायत नहीं की है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी