कन्नौज में प्रत्याशियों के समर्थकों में हुआ विवाद, जानकारी पर पहुंची पुलिस टीम पर पथराव, दारोगा व सिपाही घायल

पत्थर लगने से गुरसहायगंज कोतवाली का सिपाही लवलेश कुमार का सिर फट गया जबकि दारोगा प्रेमसिंह राजपूत का हाथ टूट गया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को पीट दिया। पुलिस के मुताबिक महिलाएं भी पुलिस पर पत्थर फेंक रहीं थीं।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:27 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:27 PM (IST)
कन्नौज में प्रत्याशियों के समर्थकों में हुआ विवाद, जानकारी पर पहुंची पुलिस टीम पर पथराव, दारोगा व सिपाही घायल
पुलिस ने दोनों पक्षों से 41 लोगों को हिरासत में लिया है, जिनमें 13 महिलाएं शामिल हैं

कानपुर, जेएनएन। फर्जी वोटिंग को लेकर दो प्रत्याशियों के समर्थकों में विवाद हो गया। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिससे सिपाही का सिर फट गया और दारोगा का हाथ टूट गया। उन्हेंं अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने दोनों पक्षों से 41 लोगों को हिरासत में लिया है, जिनमें 13 महिलाएं शामिल हैं।

तालग्राम ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय डुड़वा बुजुर्ग मतदान केंद्र पर दोपहर बाद फर्जी वोटिंग को लेकर दो प्रत्याशियों के समर्थक और मतदान अभिकर्ताओं में विवाद हो गया। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। बूथ पर तैनात पुलिस कर्मियों ने झगड़े की सूचना कोतवाली गुरसहायगंज में दी, जिस पर प्रभारी निरीक्षक राजा दिनेश सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने लाठी पटक कर उपद्रवियों को खदेड़ दिया, तभी एक पक्ष के लोगों ने मतदान केंद्र के अंदर से पुलिस पर पथराव कर दिया। पत्थर लगने से गुरसहायगंज कोतवाली का सिपाही लवलेश कुमार का सिर फट गया, जबकि दारोगा प्रेमसिंह राजपूत का हाथ टूट गया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को पीट दिया। पुलिस के मुताबिक महिलाएं भी पुलिस पर पत्थर फेंक रहीं थीं। घटना के बाद सीओ सिटी शिवप्रताप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए थे। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घायल सिपाही व दारोगा को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

सैय्यदपुर सकरी में दो पक्षों में चले ईंट-पत्थर : सदर ब्लॉक के ग्राम सैय्यदपुर सकरी में शाम को फर्जी वोटिंग को लेकर प्रधान पद के प्रत्याशी मेराजुल अली व इकलाख अली के बीच विवाद हो गया। थोड़ी ही देर में दोनों पक्षों से समर्थकों में लाठी-डंडे व ईंट-पत्थर चलने लगे। हालांकि पथराव में कोई घायल नहीं हुआ। मौके पर पहुंचे महादेवी घाट चौकी प्रभारी जसवंत सिंह ने भीड़ को लाठी पटक कर खदेड़ दिया। इससे पहले दोनों पक्षों में नाबालिगों के वोट डालने को लेकर भी विवाद हुआ था।

प्रत्याशी को वोट न देने पर युवक को पीटा :  सदर ब्लॉक के ग्राम दंदौरा खुर्द में प्रत्याशी को वोट न देने पर समर्थकों ने युवक को मारपीट कर घायल कर दिया। गांव के अजय कुशवाहा ने बताया कि प्रधान पद के प्रत्याशी के समर्थक अंकित व नंदू ने उस पर अपने चहेते प्रत्याशी को वोट देने का दबाव बनाया। जब उसने मना कर दिया तो आरोपितों ने मारपीट कर उसे घायल कर दिया। पीडि़त ने पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। 

chat bot
आपका साथी