एचयूआइडी लागू होने से संकट में सराफा कारोबार

हालमार्क यूनीक आइडेंटीफिकेशन (एचयूआइडी) लागू हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 02:00 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 02:00 AM (IST)
एचयूआइडी लागू होने से संकट में सराफा कारोबार
एचयूआइडी लागू होने से संकट में सराफा कारोबार

जागरण संवाददाता, कानपुर : हालमार्क यूनीक आइडेंटीफिकेशन (एचयूआइडी) लागू होने से सराफा कारोबार संकट में है। यह बात रविवार को उत्तर प्रदेश सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सांसद सत्यदेव पचौरी से कही। उनके काकादेव आवास पर मुलाकात के दौरान पदाधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय उपभोक्ता मामले के मंत्री पीयूष गोयल से बात कर इस संकट से निजात दिलाई जाए।

व्यापारियों ने बताया कि हालमार्क से होने वाली विषमताओं के निवारण के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सराफा प्रतिनिधियों की बैठक 28 जुलाई को दिल्ली में होगी। इसमें यूपी सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष महेश चंद्र जैन रहेंगे। प्रतिनिधिमंडल में एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष महेश चंद्र जैन, कैलाश नाथ अग्रवाल, नीरज दीक्षित, राम किशोर मिश्रा, गोपाल अग्रवाल, महेश परस्वानी, जमुना प्रसाद, पुष्पेंद्र जायसवाल, विकास ओमर, ललित बोरा रहे।

--------------

व्यापारियों ने स्मार्ट मीटर की समस्या बताई

कानपुर उद्योग व्यापार मंडल के प्रतिनिधिमंडल ने सांसद सत्यदेव पचौरी से मिलकर स्मार्ट मीटर को प्रीपेड मीटर में बदलने में आ रहीं समस्याएं बताईं। सांसद ने केस्को एमडी से फोन पर बात कर अगली बैठक से पहले इस पर रोक लगाने के लिए कहा। साथ ही व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की केस्को एमडी के साथ बैठक कराने का आश्वासन दिया। व्यापारियों ने केस्को से संबंधित समस्याओं का कैंप भी बाजारों में लगाने का निर्णय लिया। टीकमचंद सेठिया, मणिकांत जैन, विजय पंडित, रामेश्वर गुप्ता, राजेंद्र शुक्ला, प्रदीप गुप्ता, विजय गुप्ता रहे।

सांसद ने केस्को एमडी से फोन पर बात कर अगली बैठक से पहले इस पर रोक लगाने के लिए कहा। साथ ही व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की केस्को एमडी के साथ बैठक कराने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी