धरने पर डटे हैं जेआर, इमरजेंसी सेवाएं नहीं करेंगे ठप

नीट पीजी की काउंसिलिंग में हो रही विलंब के विरोध में है आक्रोश।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 01:46 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 01:46 AM (IST)
धरने पर डटे हैं जेआर, इमरजेंसी सेवाएं नहीं करेंगे ठप
धरने पर डटे हैं जेआर, इमरजेंसी सेवाएं नहीं करेंगे ठप

जागरण संवाददाता, कानपुर : राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातकोत्तर (नीट पीजी) की काउंसलिग में विलंब के विरोध में जूनियर रेजीडेन्ट (जेआर) की राष्ट्रव्यापी हड़ताल नौवें दिन रविवार को जारी रहीं। उधर, रविवार को दिनभर एलएलआर (हैलट) इमरजेंसी की सेवाएं ठप किए जाने की अफवाह उड़ने लगी। इस पर धरने पर बैठे जूनियर डाक्टरों ने स्पष्ट किया कि पहले की तरह शांतिपूर्ण हड़ताल चल रही है। इमरजेंसी सेवाएं ठप करने का सवाल ही नहीं उठता। जरूरत पड़ने पर इमरजेंसी में इलाज करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

मेडिकल कालेज के जेआर नौवें दिन भी इमरजेंसी के बाहर धरने पर डटे रहे। हड़ताल की वजह से रूटीन के आपरेशन फिलहाल स्थगित कर दिए गए हैं। इमरजेंसी में मरीजों का इलाज और भर्ती दोनों हो रही है। ओपीडी और इनडोर के वार्ड में कंसल्टेंट के साथ सीनियर रेजीडेंट (एसआर), नान पीजी जूनियर रेजीडेंट (एनपीजी) और इंटर्न छात्र ड्यूटी कर रहे हैं। फिर भी जेआर-टू और जेआर-थ्री के कार्य बहिष्कार से एलएलआर अस्पताल की चिकित्सकीय सेवाएं प्रभावित हो रही हैं।

------------

मरीज हित में जारी रहेंगी इमरजेंसी सेवाएं

उत्तर प्रदेश जूनियर रेजीडेंट एसोसिएशन (यूपी आरडीए) के अध्यक्ष डा. विनय कुमार ने दैनिक जागरण को फोन पर बताया कि दिल्ली के रेजीडेंट एसोसिएशन ने सोमवार से इमरजेंसी सेवाएं बाधित करने का आह्वान किया है। उत्तर प्रदेश रेजीडेंट डाक्टर एसोसिएशन ने मरीज हित में इमरजेंसी सेवाएं बहाल रखने का निर्णय लिया है। डा. विनय का कहना है कि विरोध स्वरूप कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। इमरजेंसी सेवाएं चलती रहेंगी। उनका कहना है कि सरकार को हमारी समस्या समझनी चाहिए और जल्द से जल्द समस्या का समाधान करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी