शासन के आदेश पर आए संयुक्त निदेशक, गोशाला के निरीक्षण में नजर ही नहीं आई कोई खामी

सरसौल स्थित वृहद गोसंरक्षण केंद्र के साथ महाराजपुर व सुभौली में बने अस्थायी गोशालाओं का शनिवार को पशु विभाग के संयुक्त निदेशक निदेशालय लखनऊ से आए डा. डी के बंसल ने निरीक्षण किया। निरीक्षण से पहले ही गंदगी से बदहाल पड़ी गोशालाओं को साफ- सुथरा कर दिया गया।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:32 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:32 PM (IST)
शासन के आदेश पर आए संयुक्त निदेशक, गोशाला के निरीक्षण में नजर ही नहीं आई कोई खामी
सरसौल वृहद गोसंरक्षण केन्द्र में निरीक्षण के दौरान संयुक्त निदेशक पशु विभाग डा. डी के बंसल

कानपुर, जेएनएन। शासन के निर्देश पर गोशालाओं की दशा को देखकर गोवंशों के हित में आगे की दिशा तय करने जिनको भेजा गया। उन्होंने ही निरीक्षण के नाम पर बस खानापूर्ति करके अपनी जिम्मेदारी की इतिश्री कर ली, जबकि गोशाराएं बदहाल हैं। गंदगी व अव्यवस्थाओं के बीच गोवंश का जीना दूभर है। इस दौरान लोगों में तरह-तरह की चर्चा रही।

सरसौल स्थित वृहद गोसंरक्षण केंद्र के साथ महाराजपुर व सुभौली में बने अस्थायी गोशालाओं का शनिवार को पशु विभाग के संयुक्त निदेशक निदेशालय लखनऊ से आए डा. डी के बंसल ने निरीक्षण किया। निरीक्षण से पहले ही गंदगी से बदहाल पड़ी गोशालाओं को साफ- सुथरा कर दिया गया।सरसौल गोशाला में बीमार गोवंश को पीछे की तरफ कर दिया गया।ताकि किसी की नजर न पड़े। संयुक्त निदेशक ने भी बस आगे से ही देखकर अपनी जिम्मेदारी निभा ली। संयुक्त निदेशक ने महाराजपुर व सुभौली में भी गोशाला देखी। सुभौली प्रधान किरन पांडे से जानवरों को हरा चारा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। संयुक्त निदेशक डा. डी के बंसल ने गोशालाओं में साफ- सफाई व गोवंशों को पर्याप्त व पौष्टिक चारा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने जल्द से जल्द हरा चारा भी गोवंश को दिए जाने के निर्देश दिए। मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी डा. आर सी मिश्रा, बीडीओ सरसौल प्रवीना शुक्ला,पशुचिकित्सा अधिकारी सरसौल डा. विवेक कुमार, आलोक त्रिवेदी, आकाश कन्नौजिया रहे। 

chat bot
आपका साथी