दैनिक जागरण की मुहिम से जुड़कर गायत्री परिवार ने दिया योग का गुरुमंत्र

योग सप्ताह के अंतिम दिन गायत्री परिवार और वरिष्ठ योगाचार्यों ने आनलाइन किया योग।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 01:57 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 01:57 AM (IST)
दैनिक जागरण की मुहिम से जुड़कर गायत्री परिवार ने दिया योग का गुरुमंत्र
दैनिक जागरण की मुहिम से जुड़कर गायत्री परिवार ने दिया योग का गुरुमंत्र

- योग सप्ताह के अंतिम दिन गायत्री परिवार और वरिष्ठ योगाचार्यों ने आनलाइन किया योग, जन-जन तक योग की पहुंच और रोग मुक्त भारत बनाने के लिए की गई पहल से जुड़े सैकड़ों परिवार जागरण संवाददाता, कानपुर : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दैनिक जागरण द्वारा जन-जन को योग से जोड़ने की मुहिम शुरू की गई। योग सप्ताह के जरिए प्रतिदिन दैनिक जागरण ने संक्रमण काल में आनलाइन योग का गुरुमंत्र लोगों तक पहुंचाया गया। सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दैनिक जागरण की मुहिम का हिस्सा बन गायत्री परिवार ने अपने साधकों के साथ योग क्रियाएं कीं।

किदवई नगर स्थित गायत्री शक्तिपीठ में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए योगासन व प्राणायाम किया गया। योगाचार्य नमिता दुबे ने ग्रीवा संचालन, कटिचक्रासन, ताड़ासन, थलभासन, अनुलोम विलोम, भस्तिका, एवं भ्रामरी किया। गायत्री परिवार और दैनिक जागरण के इंटरनेट मीडिया पेज के जरिए योग को हजारों लोगों तक पहुंचाया गया। जूम लाइव से जुड़े सैकड़ों गायत्री परिवार के साधकों ने आनलाइन हिस्सा लेकर योग क्रियाएं कीं। अभियान से जुड़कर लोगों ने परिवार सहित योग करने का संकल्प लिया और योग को दिनचर्या में शामिल कर रोग मुक्त भारत मुहिम की ओर कदम बढ़ाया। कार्यक्रम का शुभारंभ उपजोन प्रभारी आरसी गुप्ता ने दीप जलाकर किया। इस अवसर पर रामेंद्र मौर्या, विपिन कुमार, शारदा प्रसाद शुक्ला, मधु गुप्ता व मीडिया प्रभारी आरबी परमार आदि उपस्थित रहे।

दैनिक जागरण कानपुर के पेज पर आनलाइन हुआ योग

दैनिक जागरण के योग सप्ताह के अंतिम दिन सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर वरिष्ठ योगाचार्य मुस्कान अग्रवाल, सोनाली धनवानी और प्रज्ञा शर्मा ने आनलाइन योग क्रियाएं कराकर लोगों को योग का महत्व बताया। योग सप्ताह में वरिष्ठ योगाचार्य द्वारा कराए गए योग व प्राणायाम के वीडियो दैनिक जागरण कानपुर के इंटरनेट मीडिया पेज पर उपलब्ध हैं।

chat bot
आपका साथी