Jobs In Kanpur: मंडल के डाकघरों में निकली भर्ती, नोटिफिकेशन जारी कर मांगे गए आवेदन

कानपुर मंडल के अंतर्गत आने वाले डाकघरों में फील्ड आफीसर और एजेंट भर्ती के लिए डाक जीवन बीमा व्यवसाय के लिए आवेदन मांगे गए हैं। नोटिफिेशन जारी करके आहर्ता निर्धारित की गई हैं इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 03:04 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 03:04 PM (IST)
Jobs In Kanpur: मंडल के डाकघरों में निकली भर्ती, नोटिफिकेशन जारी कर मांगे गए आवेदन
कानपुर के डाकघरों में भर्ती के लिए कर सकते आवेदन।

कानपुर, जेएनएन। डाकघर कानपुर मंडल में डाक जीवन बीमा व ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय के लिए डाकघर में फील्ड आफिसर और एजेंट पद के लिए लोगों की भर्ती होगी। इससे जुड़कर लोग रोजगार कर सकते हैं। इसके लिए आवेदक को प्रबर डाक अधीक्षक कार्यालय में संपर्क कर अपना आवेदन कर सकते हैं। विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी हुई है।

डाक विभाग के लोगों को रोजगार के लिए सुनहरा अवसर लेकर आया है। आवेदक कम से कम दसवीं पास होना चाहिए। बड़ा चौराहा स्थित प्रबर डाक अधीक्षक कार्यालय में आवेदन जमा करना होगा। आवेदक के दस्तावेजों की जांच के बाद डाक विभाग की ओर से गठित टीम के सदस्य आवेदक का साक्षात्कार करेंगे। इसके बाद पास होने के बाद कम से कम 10 दिन की कार्यशाला में कैसे ग्राहकों को पालिसी को बेचनी है। इस बारे में जानकारी दी जाएगी। हर पालिसी बेचने में एजेंटों को कमीशन मिलेगा। इस आवेदन के लिए 28 सितंबर अंतिम तिथि है।

नहीं होना चाहिए कोई अपराधिक इतिहास : डाकघर में एजेंट के लिए आवेदन करने वाले का अपराधिक इतिहास नहीं होना चाहिए। इसके लिए आवेदक से शपथ पत्र लिया जाएगा। साथ ही डाक विभाग अपने स्तर से इसकी जांच भी कराएगा।

इन जिलों के लोग कर सकते हैं आवेदन : कानपुर नगर, देहात, उन्नाव, फतेहपुर, हमीरपुर, कन्नौज, फतेहगढ़, फर्रुखाबाद, बांदा।

-कानपुर मंडल के अंतर्गत डाक जीवन बीमा व ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय के लिए फील्ड आफिसर और एजेंट के लिए आवेदन मांगे गये हैं। इसकी अंतिम तिथि 28 सितंबर है। डाकघर से जुड़कर लोग रोजगार कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी