JEE Mains 2021 Exam : Students बोले... Physics के दो Numericals ट्रिकी थे और गणित के चार सवालों ने सिर चकराया

JEE Mains 2021 Exam गणित में वेक्टर थियोरम और इंटीग्रेशन के प्रश्न कठिन आए। केमिस्ट्री में इनऑर्गेनिक और आर्गेनिक के सवाल अच्छे रहे। छात्रों का कहना है कि फिजिक्स के दो न्यूमेरिकल कुछ ट्रिकी थे लेकिन उनका हल निकल आया।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 01:33 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 01:33 PM (IST)
JEE Mains 2021 Exam : Students बोले... Physics के दो Numericals ट्रिकी थे और गणित के चार सवालों ने सिर चकराया
कानपुर में फरुखाबाद, कन्नौज, फतेहपुर, उन्नाव, इटावा समेत अन्य जिलों के छात्रों का केंद्र बना

कानपुर, जेएनएन JEE Mains 2021 Exam : कोरोना की लहर के वजह से काफी समय से टाले जा रहे (जेईई) मेंस 2021 की परीक्षा की आखिरकार मंगलवार को शुरूआत हो ही गई। आइआइटी, एनआइटी, ट्रिपल आइटी समेत देश के अन्य तकनीकी संस्थानों में दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेंस 2021 की गई। यह परीक्षा अप्रैल में कोरोना संक्रमण के चलते रद हो गई थी। इसके आयोजन के लिए शहर में आधा दर्जन से अधिक केंद्र बनाए गए हैं। मंगलवार को पहली परीक्षा का प्रश्न पत्र बेहद आसान आया।

गणित के तीन से चार सवालों ने छात्रों को उलझाया। गणित में वेक्टर थियोरम और इंटीग्रेशन के प्रश्न कठिन आए। केमिस्ट्री में इनऑर्गेनिक और आर्गेनिक के सवाल अच्छे रहे। छात्रों का कहना है कि फिजिक्स के दो न्यूमेरिकल कुछ ट्रिकी थे, लेकिन उनका हल निकल आया। पहली पारी की परीक्षा सुबह नौ से 12 और दोपहर तीन से छह बजे तक होगा। छात्रों को एक घंटे पहले ही केंद्रों के अंदर दाखिला दिया गया। परीक्षा में कोविड नियमों का पालन कराया गया। उन्हेंं मास्क लगाकर आने के बाद ही इंट्री दी गई। शारीरिक दूरी का पालन किया गया। केंद्रों के गेट पर अभ्यॢथयों के हाथ सैनिटाइज कराए गए। 22, 25 और 27 जुलाई को भी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। कानपुर मंडल में करीब सात हजार छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। कानपुर में फरुखाबाद, कन्नौज, फतेहपुर, उन्नाव, इटावा समेत अन्य जिलों के छात्रों का केंद्र बना है।

कोविड नियमों का हुआ सख्ती से पालन : परीक्षा के दौरान सरकार ने जो शर्तें रखी थी, उसका कानपुर में पूरी तरह से पालन होता दिखाई दिया। कहीं पर लोग मास्क नहीं लगाए थे

तो उन्हें तुरंत लगाने को कहकर ही कमरे में प्रवेश दिया गया।  

chat bot
आपका साथी