कानपुर: नशे के खिलाफ जमीयत उलमा चलाएगी शहर में अभियान, प्रशासन से मांगी मदद

जमीयत उलमा ने शहर से नशा खत्म करने के लिए अभियान चलाने का निर्णय लिया है। इसके लिए जमीयत उलमा के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस कमिश्नर असीम अरुण से मुलाकात कर प्रशासन से मदद भी मांगी है। अभियान के तहत नशा मुक्ति कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:12 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 04:12 PM (IST)
कानपुर: नशे के खिलाफ जमीयत उलमा चलाएगी शहर में अभियान, प्रशासन से मांगी मदद
जमीयत उलमा के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस कमिश्नर असीम अरुण से मुलाकात की।

कानपुर, जेएनएन। नशे की लत से युवा अंदर से खोखले हो रहे हैं। लत को पूरा करने के लिए युवा अपराध करने से भी नहीं चूकते। नशे की वजह से परिवार में बिखराव हो रहे है। जिसको लेकर जमीयत उलमा ने शहर से नशा खत्म करने के लिए अभियान चलाने का निर्णय लिया है। जमीयत उलमा ने इसके लिए प्रशासन से मदद भी मांगी है। अभियान के तहत नशा मुक्ति कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें बच्चों के अभिभावकों को भी आमंत्रित किया जाएगा। नशा करने वाले लोगों की काउंसिलिंग की जाएगी। अभियान के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की मदद भी ली जाएगी।

नशा के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान को लेकर जमीयत उलमा के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस कमिश्नर असीम अरुण से मुलाकात की । उनसे समाज को नशा मुक्त बनने के लिए मदद भी मांगी है। पुलिस कमिश्नर ने अभियान में मदद का आश्वासन दिया है। जमीयत उलमा के प्रदेश उपाध्यक्ष मौलाना अमीन उल हक अब्दुल्लाह ने कहा कि अच्छे समाज के लिए जरूरी है कि लोग हर तरह के नशे से मुक्त हो। घनी आबादी वाले मोहल्लों व गलियों में लोगों को नशे से होने वाले नुकसान से लोगों अवगत कराया जाएगा। नशा विरोधी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। नशा मुक्ति अभियान में प्रशासन का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग में नशे की लत बढ़ रही । शराब व अन्य नशीले पदार्थों का इस्तेमाल फैशन समझ कर किया जा रहा है। नशे की वजह से परिवारों में झगड़े बढ़ रहे हैं। स्वस्थ समाज के लिए जरूरी है कि नशे की खत्म किया जाए। इसके लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाने की जरूरत है। अभियान में प्रशासन का सहयोग भी जरूरी है। जमीयत उलमा ने नशे के खिलाफ अभियान चलाने के निर्णय लिया है। इसके तरह लोगों को नशे से होने वाले नुकसान बताएं जाएंगे। उनको जागरूक किया जाएगा। नशा करने वाले लोगों की काउंसिलिंग भी की जाएगी। पुलिस कमिश्नर के साथ बैठक में जमीयत उलमा के नगर अध्यक्ष डा. हलीमुल्लाह खान, जुबैर अहमद फारूकी, कारी अब्दुल मुईद चौधरी, मौलाना अंसार अहमद जामई, शारिक नवाब, मोहम्मद साद आदि रहे।

chat bot
आपका साथी