जल निगम के घटिया पाइपों का दर्द कानपुर की एक लाख आबादी सहने को मजबूर, दो साल से खत्म नहीं हुई समस्या

घरों में नहीं पहुंच रहा पानी सड़क भी हो गयी खतरनाक कई अब तक गिर कर चुटहिल मालरोड से जुड़े एक दर्जन मोहल्ले पिछले दो साल से लीकेज के चलते जूझ रहेअब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजेंगे कि दोषी अफसरों पर कार्रवाई की जाए।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 01:17 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 01:17 PM (IST)
जल निगम के घटिया पाइपों का दर्द कानपुर की एक लाख आबादी सहने को मजबूर, दो साल से खत्म नहीं हुई समस्या
रास्ते खतरनाक हो जाने के कारण रोज वाहन पलटते रहते है

कानपुर, जेएनएन। जल निगम के घटिया पाइपों का दर्द मालरोड से जुड़े एक दर्जन से ज्यादा मोहल्ले में रहने वाली एक लाख आबादी झेल रही है। हालत यह है कि दो साल से लीकेज में ही पानी बह जाता है। घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। दूषित पानी घर तक पहुंच रहा है। वहीं लीकेज के कारण क्षेत्र की सड़कें उखड़ गई है। रास्ते खतरनाक हो जाने के कारण रोज वाहन पलटते रहते है और व्यापार भी चौपट हो रहा है। 

जल निगम ने मालरोड से जुड़े एक दर्जन मोहल्लों में पांच साल पहले पाइप डाले थे। दो साल पहले क्षेत्र में जलापूर्ति के लिए टेस्टिंग हुई थी, लेकिन आज तक पानी घर तक नहीं पहुंच पाया। बीच रास्ते में ही लीकेज के चलते बह जाता है। पटकापुर कमलाटावर, राम नारायण बाजार, तार घर, नावब साहब का हाता, इटावा बाजार, बंगाली मोहाल समेत कई इलाकों में लीकेज है। घनी आबादी होने के कारण ज्यादा लोग निकलते है। गड्ढों के कारण अब तक कई लोग गिरकर चुटहिल हो चुके है। नासिर हुसैन, रईस अहमद राजू केसरवानी, शाहनवाज खली, राजू कुरील ने बताया कि कई बार अफसरों से शिकायत कर चुके है। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजेंगे कि दोषी अफसरों पर कार्रवाई की जाए। जरूरत पड़ी तो सड़क पर जाम लगाया जाएगा। जल निगम के अधीक्षण अभियंता रामशरण पाल ने बताया कि घटिया पाइप बदले जा रहे है और लीकेज ठीक किए जा रहे है। इस मामले में शासन स्तर पर जांच चल रही है।

chat bot
आपका साथी