पासपोर्ट मामले में जेल जाकर पुलिस दर्ज करेगी जय बाजपेयी के बयान, अदालत ने दी इजाजत

एएसपी कन्नौज रहे केसी गोस्वामी की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि जय के खिलाफ वर्ष 1999 से 2016 के बीच कई मुकदमे दर्ज हुएपासपोर्ट बना और विदेश जाने के लिए वीजा भी मिला।जांच रिपोर्ट बिकरू कांड के बाद गठित एसआइटी ने भी दी थी

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:02 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 11:02 AM (IST)
पासपोर्ट मामले में जेल जाकर पुलिस दर्ज करेगी जय बाजपेयी के बयान, अदालत ने दी इजाजत
पुलिस को जेल जाकर जय के बयान दर्ज करने की अनुमति दे दी

कानपुर, जेएनएन। फर्जी दस्तावेजों से पासपोर्ट हासिल करने के मामले में पुलिस अब जेल जाकर जय बाजपेयी के बयान दर्ज करेगी। सोमवार को अदालत ने पुलिस को जेल जाकर बयान दर्ज करने की अनुमति दे दी। गैंगस्टर विकास दुबे के खजांची जय बाजपेयी के नाम से पासपोर्ट एक जून 2016 को उसके नजीराबाद थाना क्षेत्र स्थित घर के पते से बना था।

एएसपी कन्नौज रहे केसी गोस्वामी की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि जय के खिलाफ वर्ष 1999 से 2016 के बीच कई मुकदमे दर्ज हुए, बावजूद इसके पासपोर्ट बना और विदेश जाने के लिए वीजा भी मिला। बाद में यही जांच रिपोर्ट बिकरू कांड के बाद गठित एसआइटी ने भी दी थी, जिसके बाद जय के खिलाफ थाना नजीराबाद में धोखाधड़ी व जालसाजी की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मुकदमे के तहत सोमवार को जय की अदालत में पेशी थी। पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में उसे अदालत में पेश किया। इधर नजीराबाद पुलिस ने जय से पासपोर्ट के मामले में पूछताछ के लिए अदालत से गुहार लगाई। जय के अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित ने बताया कि अदालत ने नजीराबाद पुलिस को जेल जाकर जय के बयान दर्ज करने की अनुमति दे दी है। 

chat bot
आपका साथी