कानपुर: आइआरसीटीसी ने निकाला अनोखा टूर पैकेज, लखनऊ से अंडमान तक कराएगा हवाई यात्रा

इंडियन रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) ने लखनऊ से अंडमान तक हवाई यात्रा कराने के लिए टूर पैकेज घोषित किया है। यह हवाई टूर पैकेज 19 से 24 नवंबर के बीच शुरू होगा और पहले आओ पहले पाओ के आधार पर सीट बुकिंग की जाएगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:51 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:51 PM (IST)
कानपुर: आइआरसीटीसी ने निकाला अनोखा टूर पैकेज, लखनऊ से अंडमान तक कराएगा हवाई यात्रा
आइआरसीटीसी ने हवाई यात्रा कराने के लिए टूर पैकेज घोषित किया है।

कानपुर, जेएनएन। इंडियन रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) अपने ग्राहकों के लिए नया टूर पैकेज लेकर आया है। जिसके तहत अब आप लखनऊ से अंडमान तक हवाई यात्रा कर सकेंगे। यही नहीं पैकेज के तहत आपको कई जगह घूमाने की सुविधा भी रखी गई है। हलांकि, यह योजना पहले आओ पहले पाओ के तहत निकाली गई है। टूर पैकेज में ठहरने, स्थानीय आवागमन के साधन के साथ ही खाना-पीने की व्यवस्था की गई है। यात्री सेंट्रल स्टेशन के हेल्पलाइन नंबर 8287930934 पर फोन कर बुकिंग संबंधी अन्य जानकारी ले सकते हैं।

इंडियन रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) ने लखनऊ से अंडमान तक हवाई यात्रा कराने के लिए टूर पैकेज घोषित किया है। यह हवाई टूर पैकेज 19 से 24 नवंबर के बीच शुरू होगा और पहले आओ पहले पाओ के आधार पर सीट बुकिंग की जाएगी। छह दिन और पांच रात के इस हवाई टूर पैकेज में ठहरने, स्थानीय आवागमन के साधन के साथ ही खाना-पीने की भी व्यवस्था आइआरसीटीसी करेगी। आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस हवाई टूर पैकेज में यात्रियों को फ्लाइट से आने-जाने की सुविधा दी जाएगी। टूर पैकेज में कोलकाता के कालीघाट मंदिर, विक्टोरिया मेमोरियल, पोर्टब्लेयर में एतिहासिक सेलुलर जेल, कोरबाइन कोव बीच, सेलुलर जेल लाइट एंड साउंड शो, समुद्रिका म्यूजियम, सागरिका इंपोरियम, हैवलाक में राधानगर बीच, काला पत्थर बीच, बराटांग आईलैंड का भ्रमण कराया जाएगा। टूर पैकेज में यात्रियों को रिजार्ट और डीलक्स होटल में रूकने की व्यवस्था आइआरसीटीसी करेगा। दो लोगों के एक साथ रूकने पर 52,600 तो तीन व्यक्तियों के रूकने पर 51,150 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे। यात्री सेंट्रल स्टेशन के हेल्पलाइन नंबर 8287930934 पर फोन कर बुकिंग संबंधी अन्य जानकारी ले सकते हैं। विभाग को उम्मीद है कि टूर पैकेज को अच्छा रिस्पांस मिलेगा। इससे पहले भी आइआरसीटीसी कई टूर पैकेज को निकाल चुका है।

chat bot
आपका साथी