Mahoba Indrakant Case: फरार आइपीएस की संपत्ति का नहीं मिल रहा ब्योरा, Income Tax विभाग से भी मांगी जानकारी

महोबा में क्रशर कारोबारी की मौत के मामले में फरार पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार की संपत्ति का ब्योरा जुटाने के लिए शासन ने कानपुर विजिलेंस टीम को जांच सौंपी थी। बैंक खातों से ब्योरा निकलवाया लेकिन मिलान नहीं हो रहा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 07:41 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 07:41 AM (IST)
Mahoba Indrakant Case: फरार आइपीएस की संपत्ति का नहीं मिल रहा ब्योरा, Income Tax विभाग से भी मांगी जानकारी
कबरई कांड में पूर्व एसपी पर शिकंजा और कसने की तैयारी।

कानपुर, जेएनएन। क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में फरार चल रहे महोबा के पूर्व एसपी आइपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ अाय से अधिक संपत्ति की जांच कर रही टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आइपीएस के फरार होने के कारण विजिलेंस टीम संपत्ति का ब्योरा नहीं जुटा पा रही है। आयकर विभाग से भी आरोपित के बारे में जानकारी मांगी गई है।

महोबा के कबरई में क्रशर कारोबारी इंद्रकांत की उनकी कार में गोली लगने से मौत हो गई थी। मामले में स्वजनों ने महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में मुकदमा आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में तरमीम किया गया था। मणिलाल तब से फरार चल रहा है। उसके खिलाफ शासन की ओर से इनाम भी घोषित किया गया था। पुलिस ने इस केस में चार आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी, लेकिन मणिलाल का पता नहीं लग सका। उसके खिलाफ कुर्की की प्रक्रिया चल रही है। यही नहीं, शासन की ओर से मणिलाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति व भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच विजिलेंस टीम को सौंपी गई थी।

पुलिस ने आरोपित के बैंक खातों का ब्योरा निकलवाया, लेकिन उसकी अन्य संपत्ति का हिसाब नहीं मिल सका है। विजिलेंस सूत्रों ने बताया कि मणिलाल के फरार होने की वजह से संपत्तियों का ब्योरा जुटाना मुश्किल हो रहा है। मणिलाल के पकड़े जाने के बाद जब उससे फॉर्म एक से छह तक भरवाए जाएंगे, तब संपत्ति का ब्योरा पता लगने की उम्मीद है। हालांकि इस बीच टीम ने विभाग से आय-व्यय और आरोपित के करीबियों से उसके निवेश के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की है।

chat bot
आपका साथी