IPS Manilal Patidar News: फरार आइपीएस मणिलाल की संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी, तलाश के प्रयास जारी

IPS Manilal Patidar News दिवंगत क्रशर कारोबारी इंद्रकांत ने सात सितंबर को तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार व कबरई के तत्कालीन एसओ देवेंद्र शुक्ला पर वसूली का आरोप लगाया था। उन लोगों से अपनी जान को खतरा बताते हुए आडियो व वीडियो वायरल किया था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:05 PM (IST)
IPS Manilal Patidar News: फरार आइपीएस मणिलाल की संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी, तलाश के प्रयास जारी
एक लाख के इनामी और फरार चल रहे आइपीएस मणिलाल पाटीदार की फाइल फोटो।

महोबा, जेएनएन। IPS Manilal Patidar News कबरई क्रशर कारोबारी मौत और भ्रष्टाचार प्रकरण में आरोपित फरार आइपीएस मणिलाल पाटीदार की राजस्थान और गुजरात में तलाश संग कुर्की की भी तैयारी है। चार टीमों ने दोनों प्रदेशों में बैंक और राजस्व विभाग से चल-अचल संपत्तियों का ब्योरा जुटाया है। इसमें बैंक खाते में 17 लाख रुपये, राजस्थान में पैतृक आवास, कृषि भूमि, अहमदाबाद में फ्लैट, चाय की दुकान की जानकारी मिली है। 

क्रशर कारोबारी इंद्रकांत मौत प्रकरण में पांच आरोपितों में अभी तक चार पकड़े जा चुके हैं। इसमें बर्खास्त थाना प्रभारी देवेंद्र शुक्ला, बर्खास्त सिपाही अरुण यादव, आरोपित कारोबारी सुरेश सोनी व ब्रह्मदत्त जेल में हैं। जांच कर रहे प्रयागराज के एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र ने बताया कि जेल गए चारों आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। आरोपित फरार आइपीएस पर एक लाख का इनाम भी घोषित है। उसकी तलाश के लिए पांच टीमें राजस्थान, गुजरात के अहमदाबाद गई थीं, इनमें एक लौट आई है जबकि चार अब भी वहीं हैैं। पाटीदार मूलत: राजस्थान के जिला डूंगरपुर थाना सरौंदा गांव संगवारा का रहने वाला है। संपत्ति में राजस्थान में पैतृक जमीन खेती योग्य है, जो पिता के नाम है। इसके नाम बैंक खाते में 17 लाख 56 हजार 43 रुपये हैं। अहमदाबाद में फ्लैट है। वहीं स्टेशन पर चाय की गुमटी है। आरोपित के दो बच्चे, पत्नी, दो भाई हैं। एसपी ने बताया कि आरोपित की संपत्ति का ब्योरा एकत्र किया जा चुका है। पाटीदार के खिलाफ धारा-83 (कुर्की) की कार्रवाई की अनुमति के लिए कोर्ट में चार बार अर्जी लगाई जा चुकी है। अनुमति मिलते ही कार्रवाई होगी। 

यह था मामला: दिवंगत क्रशर कारोबारी इंद्रकांत ने सात सितंबर को तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार व कबरई के तत्कालीन एसओ देवेंद्र शुक्ला पर वसूली का आरोप लगाया था। उन लोगों से अपनी जान को खतरा बताते हुए आडियो व वीडियो वायरल किया था। मामले में मुख्यमंत्री को प्रार्थनापत्र भेजे थे। आठ सितंबर इंद्रकांत गोली लगने से अपनी गाड़ी में घायल मिले थे। 13 सितंबर को कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। दिवंगत के भाई रविकांत त्रिपाठी ने पूर्व एसपी व थाना प्रभारी सहित चार लोगों पर कबरई थाने में मुकदमा कराया था। बाद में एसआइटी जांच में सिपाही अरुण यादव का नाम भी जोड़ा गया था। 

chat bot
आपका साथी