कानपुर में आइपीएल मैच पर फैसला लेने का हक इन्हें, जानें मैच होगा या नहीं...

किसी फ्रेंचाइजी ने अभी ग्रीनपार्क नहीं मांगा है। अगर मांगा गया तो मुकाबले जरूर होंगे। वैसे शहर को आइपीएल मैच कराने का बेहतर अनुभव है।

By AbhishekEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 10:55 AM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 10:55 AM (IST)
कानपुर में आइपीएल मैच पर फैसला लेने का हक इन्हें, जानें मैच होगा या नहीं...
कानपुर में आइपीएल मैच पर फैसला लेने का हक इन्हें, जानें मैच होगा या नहीं...

 जागरण संवाददाता, कानपुर : इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) चेयरमैन राजीव शुक्ला का कहना है कि ग्रीनपार्क में आइपीएल मैच होना या न होना फ्रेंचाइजी की मांग पर निर्भर करेगा। किसी फ्रेंचाइजी ने अभी ग्रीनपार्क नहीं मांगा है। अगर मांगा गया तो मुकाबले जरूर होंगे। वैसे शहर को आइपीएल मैच कराने का बेहतर अनुभव है। वह ग्रीनपार्क में आयोजित टैलेंट सर्च लीग में खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाने पहुंचे थे। 

लखनऊ बना दिल्ली व पंजाब टीम की पंसद 

उन्होंने बताया कि फिलहाल लखनऊ के स्व.अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम के लिए दिल्ली व पंजाब की फ्रेंचाइजी ने मांग की है। सुविधाओं के हिसाब से जो स्थान बेहतर होंगे, उन स्थानों को चुना जाएगा। 

लोकसभा चुनाव कार्यक्रम के आधार पर तय होंगे आइपीएल मैच

उन्होंने कहा कि इस बार आइपीएल मुकाबलों की तारीख लोकसभा चुनाव के आधार पर तय होगी। चुनाव आयोग चुनाव के निर्वाचन तिथियां तय करने के बाद ही आइपीएल के स्थान तय किए जा सकेंगे। 

यूपी के क्रिकेटर लगातार कर रहे बेहतर प्रदर्शन 

उन्होंने कहा कि यूपी में प्रतिभा की कमी नहीं है। यूपी के खिलाड़ी कई प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन कर खुद को साबित कर चुके है। हाल में ही महिला व पुरुष टीमों ने अपनी-अपनी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। 

कॉर्टनी वॉल्श व जयसूर्या के प्रशिक्षण से आएगा निखार उन्होंने कहा कि यूपीसीए की ओर से खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण देने के लिए ऑफ सीजन कैंप की शुरूआत की जाएंगी। एक मार्च से होने वाले कैंप में कॉर्टनी वॉल्श व सनत जयसूर्या यूपी के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे। दो दिग्गज खिलाडिय़ों के प्रशिक्षण से यूपी के खिलाडिय़ों के प्रदर्शन में और निखार आएगा। 

chat bot
आपका साथी