'मैं रानी से बहुत प्यार करता हूं'...लिख साली के प्रेम में युवक ने करवा चाैथ पर दी जान, पत्नी का बुरा हाल

करवा चौथ की सुबह बांदा निवासी एक महिला के लिए अमंगलकारी रही। हाथों पर मेहंदी लगाए पत्नी ने जब सुबह अपने पति के शव को फांसी के फंदे पर लटकते हुए देखा तो उसके होश उड़ गए। हालांकि ऐसे में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को उतरवाया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:56 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 07:56 PM (IST)
'मैं रानी से बहुत प्यार करता हूं'...लिख साली के प्रेम में युवक ने करवा चाैथ पर दी जान, पत्नी का बुरा हाल
फांसी लगाए जाने की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटाे।

बांदा, जेएनएन। कहते हैं कि प्रेम की न तो कोई सीमा होती है और न ही इसे किसी बंधन में बांधा जा सकता है। यदा-कदा ग्रामीण क्षेत्रों से सामने आने वाले प्रेम प्रसंग के मामले इंटरनेट मीडिया पर प्राय: वायरल भी हो जाते हैं और काफी सुर्खियां बटोरने का काम करते हैं। लेकिन इस बार जो मामला यूपी के बांदा जिले से सामने आया है वाे काफी हैरान कर देने वाला है। दरअसल, यहां एक पति ने साली से प्रेम के खातिर पत्नी के करवा चौथ के व्रत को अपनी जान देकर ठुकरा दिया। व्रत रखे हुए पत्नी को इस बात का  अंदाजा भी नहीं था कि जिस पति की लंबी आयु के लिए उसने व्रत रखा है वही पति उसकी बहन से प्रेम करता है और उसके लिए अपनी जान तक दे देगा। इन सब बातों के बीच सबसे गौर करने वाली बात तो यह है कि जान देने से पहले पति ने हाथ पर आइ लव यू रानी भी लिखा था।  

कमासिन कस्बे के ग्राम तिलौसा निवासी कल्लू का 32 वर्षीय पुत्र शिवविलास प्रजापति अपनी पत्नी व बच्चों के साथ बबेरू कोतवाली क्षेत्र के गायत्रीनगर मुहल्ले में फूफा कृष्णपाल के मकान में रहकर राजमिस्त्री का काम करता था। रविवार सुबह जब वह कमरे से बाहर नहीं निकला तो पत्नी उसे देखने के लिए मकान के पीछे गई। वहां उसका शव निर्माणाधीन पिलर की सरिया के सहारे फंदे पर लटका मिला। पत्नी का रोना सुनकर आसपास के लोग पहुंचे। पड़ोसियों की सूचना पर कोतवाली निरीक्षक नागेंद्र कुमार नागर ने शव को फंदे से नीचे उतरवाया। पुलिस ने उसके कपड़ों को तलाशा तो लाेवर की जेब से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने साली से प्रेम करने की बात और कमाई-खर्चे की बातें लिखीं। हालांकि सुसाइड लेटर को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है। शराब पीकर पत्नी से किया था झगड़ा : पत्नी माया ने बताया कि वह शराब पीने के आदी थे। शनिवार रात वह पीकर आने के बाद उससे झगड़ा करते रहे। इसके बाद उन्होंने यह कदम सुबह उठाया है। उसके दो बेटे व एक बेटी है। कोतवाली निरीक्षक ने बताया कि जेब में मिले पत्र में उसने सुसाइड करने की वजह नहीं लिखी है। मामले की जांच की जा रही है।

दो माह पहले हादसे में हुआ था घायल : स्वजन ने यह भी बताया कि दो माह पहले सड़क हादसे में वह घायल हो गया था। जिसके बाद उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं रहता है। इसी के चलते उसने खुदकुशी की है।

chat bot
आपका साथी