जेल से आकर प्रेमिका के बालिग होने का इंतजार करता रहा प्रेमी, साथ रहने की मांग लेकर पहुंचा एसडीएम के पास

प्रेम में मजहब की बेड़ियों को तोड़कर युगल ने दो वर्ष पूर्व भागकर शादी की थी लेकिन तब लड़की नाबालिग थी। इसी आधार पर लड़की के पिता ने आरोपित के विरुद्ध अपहरण पाॅक्सो एससीएसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:58 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:58 PM (IST)
जेल से आकर प्रेमिका के बालिग होने का इंतजार करता रहा प्रेमी, साथ रहने की मांग लेकर पहुंचा एसडीएम के पास
प्रेमी-प्रेमिका की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

उन्नाव, जेएनएन। अपने प्यार को पाने के लिए प्रेमी-प्रेमिका तरह-तरह की जुगत लगाते हैं। हालांकि इनमें कुछ ऐसे किस्से भी होते हैं जिनकी फोटाे या वीडियो इंटरनेट मीडिया पर आते ही वे किस्से चर्चा का विषय बन जाते हैं। एक दिन पहले जिले के एसडीएम कार्यालय का माहौल भी एकदम अलग नजर आया। दरअसल, मामला किसी फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं है। यहां जब अफसरों को पता चला कि  युवक ने प्रेमिका को पाने के लिए जेल से बाहर आने के बाद उसके बालिग होने का इंतजार किया है.. तो वे सभी अवाक रह गए। हालांकि उसी दौरान वहां कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं की भी इंट्री हुई, जिसके बाद मामला थाने तक पहुंच गया। 

यह है मामला: सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के गोपालपुर गांव निवासी एक व्यक्ति की बेटी का कस्बा निवासी रानू पुत्र रशीद खान से दो वर्ष से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। दोनों 13 सितंबर 2019 को घर से चले गए थे और शादी कर साथ रह रहे थे। प्रेमिका के पिता ने बेटी को नाबालिग बता आरोपित के विरुद्ध अपहरण, पाॅक्सो, एससीएसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस पर पुलिस ने प्रेमी को जेल भेजकर प्रेमिका को स्वजन के साथ घर भेज दिया था। तब उसकी उम्र 17 साल थी। इधर, जेल से छूटने के बाद युवक प्रेमिका के बालिग होने का इंतजार करता रहा। उसके बालिग होते ही दोनों बुधवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचे और शादी कर साथ रहने की इजाजत मांगी। युवती का कहना था कि वह बालिग है और प्रेमी संग रहना चाहती है। पहले तो पिता ने विरोध जताया लेकिन बाद में समझौता कर रजामंदी दे दी। 

प्रेमिका, प्रेमी व उसके पिता पर रिपोर्ट दर्ज: धर्म परिवर्तन कराकर कोर्ट मैरिज कर चुके कस्बा निवासी गैर समुदाय के युवक रानू उर्फ वसीक के साथ जाने की जिद पर अड़ी एक गांव निवासी युवती के मामले में पुलिस ने पिता की तहरीर पर देर रात चोरी, हेराफेरी, धमकी देने व नशीला पदार्थ खिलाकर मारने के प्रयास सहित धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं युवती को मेडिकल को जिला अस्पताल भेज दिया। प्रेमी अभी पुलिस हिरासत में है। इंस्पेक्टर हरिकेश राय ने बताया कि युवती को मेडिकल को भेजते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

लव-जिहाद तक पहुंच गई बात: स्थानीय भाजपाइयों ने मामला लव जिहाद का बताकर पिता से तहरीर दिलवाई। इस पर पुलिस ने जांच शुरू की है। पिता ने बताया कि बेटी के बैंक खाते में करीब तीन लाख रुपये आए हैं, इसकी भी जांच कराई जाए। 

chat bot
आपका साथी