बड़ी अजीब है दोस्ती और प्यार की ये कहानी.., दो युवतियाें की जिद सुन पुलिस वालों के उड़ गए होश

औरैया के सहायल थाना क्षेत्र के गांव में रहने वाली युवतियों की दोस्ती कब प्यार में बदल गई पता ही नहीं चला। अब उनकी जिद को लेकर परिवार वाले अवाक है और पुलिस भी समझाने में जुटी हुई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 01:32 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 01:32 PM (IST)
बड़ी अजीब है दोस्ती और प्यार की ये कहानी.., दो युवतियाें की जिद सुन पुलिस वालों के उड़ गए होश
औरैया में समाने आया समलैंगिक विवाह का मामला।

औरैया, जेएनएन। उनमें गहरी दोस्ती थी और हमेशा मिलती थीं फिर न जाने कब दोस्ती प्यार में बदल गई। उनकी दोस्ती और प्यार पर कोई शक भी नहीं करता था लेकिन रविवार को जब दोनों ने शादी करने की बात रखी तो स्वजन सन्न रह गए। दो युवतियां रोते हुए थाने पहुंची तो उनकी बात सुन पुलिस वालों के भी होश उड़ गए। दो युवतियां आपस में शादी करने की जिद पर अड़ी हैं और स्वजन समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

रविवार मध्याह्न करीब 12 बजे सहायल थाना पर रोते-बिलखते दो युवतियां पहुंची थीं, उनके पीछे माता-पिता व परिवार के अन्य सदस्य भी पहुंच गए। पुलिस वालों ने दोनों युवतियों की बात सुनी तो उनके भी होश उड़ गए। पूछताछ में सामने आया कि थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली दोनों युवतियां दिल्ली में प्राइवेट नौकरी कर रही थीं और दोनों में गहरी दोस्ती थी। साथ कमरे में रहते हुए दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों में ‘रिश्ते’ बन गए। कोरोना काल की वजह से युवतियों को दिल्ली छोड़कर घर आना पड़ा। घर पर रहते हुए दोनों मोबाइल फोन से दिन-रात बातें करती रहती थीं। इसके बाद मौका निकालकर वह एक-दूसरे से मिलने भी लगी।

दोनों की दोस्ती और प्यार पर पहले तो घरवालों को कोई शक नहीं था लेकिन उनके आपस में मिलने पर अजीब हरकतें देखकर घरवालों को शक होने लगा। इसपर उनके मिलने और हरकतों पर टोका टाकी शुरू हो गई और उनकी पहरेदारी बढ़ती गई। इसपर युवतियों ने शादी करके साथ रहने का फैसला किया और स्वजन के सामने शादी करने का प्रस्ताव रख दिया। दोनों युवतियों की आपस में शादी की जिद सुनकर उनके परिवार भौचक्के रह गए। एतराज करने पर रविवार को दोनों युवतियां थाने पहुंच गई। थानाध्यक्ष राजकुमार राठौर का कहना है कि दोनों युवतियां आपस में वैवाहिक रिश्ते बनाने की जिद पर अड़ी हैं, जिन्हें समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

भारत में समलैंगिक विवाह को अनुमति नहीं

देश के कई राज्यों में समलैंगिक विवाह के मामले सामने आ चुके हैं। कुछ देशों में समलैंगिक विवाह की अनुमति है लेकिन भारत में ऐसा कोई कानून नहीं है। देश का समाज ऐसे रिश्तों को स्वीकार नहीं करता है। ऐसे विवाह को मान्यता दिये जाने की मांग को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन हो चुके हैं। वहीं करीब 29 देशों में समलैंगिक विवाह की अनुमति है, इसमें कोस्टारिका का नाम हाल ही में जुड़ा है।

chat bot
आपका साथी