हटाए गए बिठूर इंस्पेक्टर, बिकरू कांड में हुए थे घायल और चोरी की कार रखने में खूब कराई किरकिरी

बिठूर थाने में लंबे समय से तैनात इंस्पेक्टर कौशलेंद्र प्रताप सिंह भी बिकरू में दबिश देने गई टीम में शामिल थे और घटना में घायल हुए थे। कुछ दिन पहले चोरी की कार रखने के मामले में खासा सुर्खियों में आए थे और पुलिस महकमे की खूब किरकिरी कराई थी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 07:52 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 07:52 AM (IST)
हटाए गए बिठूर इंस्पेक्टर, बिकरू कांड में हुए थे घायल और चोरी की कार रखने में खूब कराई किरकिरी
बिठूर पुलिस की धूमिल हो रही थी छवि।

कानपुर, जेएनएन। लंबे समय से बिठूर में जमे थाना प्रभारी कौशलेंद्र प्रताप सिंह को आखिरकार हटा दिया गया। यह वही इंस्पेक्टर हैं, जिन्होंने कुछ दिन पहले चोरी की कार रखने के मामले पुलिस महकमे की खूब किरकिरी कराई थी। वहीं बिकरू में दबिश देने गई टीम में शामिल थे और फायरिंग घायल होने पर अस्पताल में भर्ती कराए गए थे। हालांकि उनपर डीआईजी का विश्वास अभी बना हुआ है और शिवराजपुर का थाना प्रभारी बनाया गया है।

चोरी की कार के प्रयोग को लेकर आए थे सुर्खियों में

बिठूर थाने में कौशलेंद्र प्रताप सिंह लंबे समय से तैनात थे। पिछले कुछ दिनों से वह लगातार विवादों में घिरते रहे हैं। हाल ही में एक चोरी की कार का निजी कार्य में प्रयोग करने को लेकर वह सुर्खियों में आए थे। इस प्रकरण में पुलिस महकमे की खासा किरकिरी हुई थी। अभी इस मामले में सीओ कल्याणपुर अशोक कुमार की जांच पूरी भी नहीं हुई थी कि वह एक नए विवाद में घिर गए। इसपर डीआईजी ने उनसे थाने का प्रभार छीन लिया है लेकिन उनपर भरोसा अभी कायम रखा है। डीआइजी ने कौशलेंद्र प्रताप सिंह को बिठूर से हटाकर शिवराजपुर थाने का प्रभार सौंपा है।

फिर क्यों विवाद में आए

बिठूर थाना प्रभारी रहे कौशलेंद्र प्रताप सिंह इस बार धार्मिक स्थल पर निर्माण को लेकर विवाद में आ गए हैं। बिठूर विधायक अभिजीत सांगा ने पुलिस पर दूसरे पक्ष के साथ मिलकर क्षेत्र का माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया था। मामले में बिठूर विधायक अभिजीत ङ्क्षसह सांगा ने सोमवार को फेसबुक पर पोस्ट अपलोड कर उनकी भूमिका को संदिग्ध बताया। पोस्ट पर तमाम लोगों ने टिप्पणी करके दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। विधायक ने फेसबुक पर लिखा है कि धार्मिक स्थल पर जो स्थिति पहले थी, वही रहेगी।

उच्च अधिकारियों से वार्ता हो रही है। बिठूर में सौहार्द बिगाडऩे वालों की खैर नहीं। इसके बाद ही कौशलेंद्र प्रताप सिंह की बिठूर से रवानगी तय हो गई थी। रविवार को डीआईजी ने एक आदेश जारी करके कौशलेंद्र प्रताप सिंह को थाना बिठूर से हटाकर थानाध्यक्ष शिवराजपुर नियुक्त कर दिया। अब थानाध्यक्ष शिवराजपुर अमित कुमार मिश्रा को बिठूर का प्रभारी बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी