पुलिस की एकतरफा कार्रवाई से मासूम ने तोड़ा दम, स्वजन ने किया हंगामा

चकेरी के अहिरवां में 13 साल के मासूम की मौत के बाद स्वजन ने क्षेत्रीय लोगों के साथ चौकी के बाहर शव रखकर हंगामा एकतरफा कार्रवाई के कारण सदमें में आकर मासूम की मौत हुई है। हंगामे की सूचना पर एएसपी कैंट सत्यजीत गुप्ता सॢकल की फोर्स के साथ पहुंचे

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 08:30 PM (IST)
पुलिस की एकतरफा कार्रवाई से मासूम ने तोड़ा दम, स्वजन ने किया हंगामा
निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया

कानपुर, जेएनएन। चकेरी के अहिरवां में 13 साल के मासूम की मौत के बाद स्वजन ने क्षेत्रीय लोगों के साथ चौकी के बाहर शव रखकर हंगामा किया। स्वजन ने आरोप लगाया कि मारपीट के मामले में पुलिस की एकतरफा कार्रवाई के कारण सदमें में आकर मासूम की मौत हुई है। हंगामे की सूचना पर एएसपी कैंट सत्यजीत गुप्ता सॢकल की फोर्स के साथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पीडि़त परिवार को मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

अहिरवां गांव निवासी टेनरी कर्मी रज्जन लाल गौतम परिवार के साथ रहते है। परिवार में पत्नी पप्पी देवी, तीन बेटियां और बेटा आदित्य है। उनका छोटा बेटा 13 वर्षीय आदित्य कुमार इलाके के प्राइवेट स्कूल में कक्षा पांच का छात्र था। रज्जन ने बताया कि 24 सितंबर को भतीजे राजन का इलाके के एक परिवार से झगड़ा हो गया था, जिसमें भतीजे राजन, शिवा और लकी घायल हो गए थे। आरोप है कि पुलिस ने क्षेत्रीय नेता के दवाब में आकर उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की। बल्कि मामले में एकतरफा कार्रवाई करते हुए उन लोगों पर हत्या के प्रयास के मुकदमा दर्ज कर दिया। मुकदमें में उनका नाम नहीं होने के बावजूद पुलिस ने उनके घर में दबिश दी और उन्हेंं जबरन चौकी ले गई। इस दौरान पुलिसिया कार्रवाई की दहशत के कारण बेटे की हालात बिगड़ गई। जिसके बाद करीब 15 दिन पहले बेटे को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी किडनी फेल हो जाने की बात सामने आई। वेंटीलेटर पर रहने के बाद मंगलवार देर रात उसकी मौत हो गई, जिस पर स्वजन ने चौकी में शव रखकर हंगामा किया। एएसपी कैंट सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीडि़त परिवार की शिकायत पर मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी